Create

"मैं मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के लिए खास योजना बना रहा हूं"- अपनी पुरानी टीम के लिए युवा लेग स्पिनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

राहुल चाहर अपनी पुरानी आईपीएल टीम के खिलाफ चुनौती पेश करने को तैयार हैं
राहुल चाहर अपनी पुरानी आईपीएल टीम के खिलाफ चुनौती पेश करने को तैयार हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले हुए मेगा ऑक्शन के कारण कई खिलाड़ियों की टीमों में बदलाव हुआ और इस सीजन हमें बहुत से खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों के खिलाफ भी खेलते दिख रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा हमें कल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बनाम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) मुकाबले में देखने को मिलेगा, जहां PBKS की तरफ से लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) MI के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। चाहर ने मौजूदा सीजन में काफी अच्छी गेंदबाजी की है और टूर्नामेंट में चार मैचों में 7 विकेट चटकाते हुए पर्पल कैप की रेस में शामिल हैं।

शानदार गेंदबाजी कर रहे राहुल चाहर अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस को भी काफी अच्छे से जानते हैं और वह मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। चाहर ने मुंबई के साथ चार सीजन खेले हैं और इस चीज का फायदा वह अपनी मौजूदा टीम को पहुंचा सकते हैं।

बुधवार को खेले जाने वाले मैच से लेग स्पिनर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने और अपनी तैयारियों को लेकर बात की।

पंजाब किंग्स के साथ खास बातचीत में चाहर ने कहा,

मैं हमेशा की तरह अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश जरूर करूंगा। मुख्य रूप से ऐसे दो या तीन बल्लेबाज हैं जो चुनौती दे रहे हैं, जिस पर मेरी नजर है। उदाहरण के लिए, सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं। रोहित भी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। मैं उनके लिए अच्छी तैयारी कर रहा हूं और उन्हें गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हूं। मैं इन सभी लोगों के लिए खास योजनाएँ भी बना रहा हूँ, देखते हैं कि यह कैसा जाता है।

पहले प्रतिद्वंदी, बाद में दोस्त - राहुल चाहर

चाहर ने कहा कि एक परिचित प्रतिद्वंद्वी होना उनके लिए कोई नई बात नहीं है। उन्होंने आगे कहा,

बचपन से, मैं अपने भाई के खिलाफ खेला हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह मेरे सामने है या कोई और सामने है। मेरा काम अपनी टीम को जीत दिलाना है और उस परिणाम को हासिल करने के लिए जो भी करना होगा मैं करूंगा।

पंजाब के लेग स्पिनर ने यह भी कहा कि उनका खेल सामने कौन है इस पर निर्भर नहीं करता है। उनके मुताबिक,

एक खिलाड़ी के तौर पर जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके खिलाफ कौन खेल रहा है। मैं बस हर एक खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं, और इससे इसके बारे में कुछ भी नहीं बदलता है

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...