दिनेश कार्तिक ने बताया कि आरसीबी की जीत के लिए किस बल्लेबाज का विकेट सबसे ज्यादा जरूरी था

केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले में मिली जबरदस्त जीत को लेकर आरसीबी (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में जब लखनऊ की टीम टार्गेट का पीछा कर रही थी तो उनके कप्तान केएल राहुल का विकेट सबसे अहम था। कार्तिक के मुताबिक अगर केएल राहुल (KL Rahul) क्रीज पर जमे रहते तो वो अपनी टीम को मुकाबला जिता देते।

आरसीबी ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को रोमांचक तरीके से हराया। कोलकाता के ईडन गार्डेन मैदान में इन दोनों टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। रजत पाटीदार ने जबरदस्त शतक जड़ा और 54 गेंद पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी। कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए लेकिन टीम को हार झेलनी पड़ी।

केएल राहुल का विकेट सबसे अहम था - दिनेश कार्तिक

केएल राहुल जब तक क्रीज पर थे, लखनऊ की उम्मीदें जिंदा थीं। हालांकि विकेटों के पीछे बाउंड्री लगाने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे और इसके साथ ही टीम को हार का सामना करना पड़ा। दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल के विकेट को सबसे अहम बताया। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से केएल राहुल का विकेट सबसे अहम था, क्योंकि उनके पास गेम को दूर ले जाने की क्षमता है। उनका गेम प्लान ऐसा है कि वो काफी आखिर तक बल्लेबाजी करते हैं और आखिर में आकर वो और भी खतरनाक हो जाते हैं। उन्हें तब रोकना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि उनके पास कई तरह के शॉट्स हैं और वो काफी तेजी से गियर चेंज करते हैं। मेरे हिसाब से हसरंगा ने जबरदस्त फील्डिंग की और कम से कम 15 से 20 रन बचाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता