ऋषभ पंत को एमएस धोनी से सीख की सलाह देते हुए वीरेंदर सहवाग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है
ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच जीतना चाहते हैं तो उन्हें बड़े स्कोर होंगे। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज का प्रदर्शन बहुत जरूरी है क्योंकि टीम का कमजोर मध्यक्रम संघर्ष कर रहा है।

केकेआर के खिलाफ दिल्ली के मैच से पहले क्रिकबज पर सहवाग ने कहा कि पंत को एमएस धोनी के खेल से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कप्तान को अंत तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि उनके अंदर किसी भी लक्ष्य को चेस करने की क्षमता है।

वीरेंदर सहवाग ने कहा,

डीसी के लिए ऋषभ पंत अहम होंगे। ओपनिंग बल्लेबाज भले ही फायर करें, फिर भी उसके लिए बीच में रन बनाना जरूरी है। अगर वह एमएस धोनी के प्रशंसक हैं, तो उन्हें उनसे सीखना चाहिए। पंत के पास अंतिम ओवर में 20-25 रन बनाने की क्षमता है, लेकिन इसके लिए उन्हें आखिरी ओवर तक क्रीज पर रहना होगा।
youtube-cover

इस खिलाड़ी ने इस सीजन लीग में अब तक अपने आठ मैचों में 188 रन बनाए हैं। ये रन 154.10 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से आये हैं। हालाँकि पंत को अभी इस सीजन पहले अर्धशतक की तलाश है।

पंत को अन्य चीजों के बजाय जो चीजें गलत हो रही हैं उन पर ध्यान देना चाहिए - आरपी सिंह

इसी वीडियो पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी कहा कि ऋषभ पंत के पास राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जिताने का मौका था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। उन्होंने पंत को दिल्ली कैपिटल्स की गलतियों पर ध्यान देने की सलाह दी। तेज गेंदबाज ने कहा,

ऋषभ पंत को अपने आखिरी गेम में मैच खत्म करने का मौका मिला। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेला है और ऐसा नहीं है कि उन्होंने अतीत में ऐसा कुछ नहीं किया है। उसे अन्य चीजों के बारे में चिंता करने के बजाय उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो गलत हो रही हैं।

दिल्ली कैपिटल्स गुरुवार को सीजन के अपने आठवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी। दोनों टीमों के खिलाफ यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में खेला जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now