Create
Notifications

"अगर अय्यर के साथ दूसरे छोर पर पैट कमिंस नहीं होते, शायद केकेआर मैच नहीं जीत पाता"- दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

पैट कमिंस ने एक तूफानी पारी खेली और मैच अपनी टीम को जिताया
पैट कमिंस ने एक तूफानी पारी खेली और मैच अपनी टीम को जिताया
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कल खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) के दबदबे को कम करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीत दर्ज की। उनकी इस जीत के हीरो रहे पैट कमिंस (Pat Cummins) जिन्होंने बल्ले के साथ एक तूफानी पारी खेली और मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। इसी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने कहा कि अगर पैट कमिंस संयुक्त रूप से आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी नहीं लगाते तो केकेआर को मुंबई इंडियंस को हराने में परेशानी होती। जाफर के मुताबिक वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) भी थे लेकिन उन्हें गेंद को टाइम करने में समस्या आ रही थी।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से हराते हुए जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 161/4 का स्कोर बनाया। जवाब में केकेआर एक समय 101/5 के स्कोर पर थी लेकिन यहाँ से पैट कमिंस की 15 गेंदों में 56 रन की तूफानी पारी की बदौलत 16 ओवर में ही 162/5 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज कर ली।

पैट कमिंस की पारी शानदार थी - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कमिंस की पारी को लेकर जाफर ने कहा,

कोई नंबर 7 पर आ रहा है और फिर उस तरह की पारी खेल रहा है, वास्तव में शानदार ।वेंकटेश अय्यर को पचास रन बनाने के बावजूद गेंद को टाइम करने में मुश्किल हो रही थी। अगर अय्यर के पास दूसरे छोर पर पैट कमिंस नहीं होते, तो केकेआर शायद जीत नहीं पाता।

कमिंस ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीँ वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों में 50 रन की नाबाद पारी खेली। कमिंस के बाद केकेआर के पास सुनील नारेन ही बतौर बल्लेबाज बचे थे, ऐसे में एक विकेट और गिरता तो टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ता।

पैट कमिंस के बैटिंग एप्रोच को लेकर जाफर ने कहा कि खिलाड़ी ने अपनी लेग साइड की हिटिंग पर भरोसा किया और पिच पर भरोसा दिखाया। उन्होंने कहा,

उन्हें शायद लगा कि विकेट उनके लिए काफी अच्छा था जिससे कि वह अपनी स्ट्राइकिंग पर भरोसा कर सकें और उन्होंने कुछ बड़े छक्के लगाए। एक बार जब उन्होंने बुमराह (कुछ चौकों के लिए) को मारा, तो बाकी सब कुछ बहुत आसान था। उन्होंने (डेनियल) सैम्स को एक ओवर में पूरी तरह से समाप्त कर दिया।

आपको बता दें कि पैट कमिंस जब बल्लेबाजी करने आये थे तब उनकी टीम को 41 गेंदों में 61 रन बनाने थे। उन्होंने केकेआर की पारी के दौरान 16वें ओवर में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज डेनियल सैम्स को निशाना बनाया और उनके ओवर में चार छक्के और दो चौके लगाते हुए मैच खत्म किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...