Create
Notifications

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को मुंबई इंडियंस टीम से रेस्ट देना चाहिए, पूर्व दिग्गज का बयान

मुंबई इंडियंस टीम (Photo Credit - IPLT20)
मुंबई इंडियंस टीम (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

आईपीएल 2022 (IPL) में मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians) के निराशाजनक परफॉर्मेंस के बीच पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने उन्हें एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि मुंबई की टीम इस सीजन अब प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकती है। इसलिए उन्हें अपने सीनियर खिलाड़ियों जैसे रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देकर बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहिए।

मुंबई इंडियंस को 9 में से 8 मैचों में लगातार हार मिल चुकी है। पिछले मुकाबले में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की थी। अगर मुंबई इंडियंस अपने बचे हुए सारे मुकाबले जीत भी ले तब भी उनका प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल है। टीम अब लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

मुंबई इंडियंस को नए प्लेयर्स को मौका देना चाहिए - वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग का मानना है कि अब मुंबई इंडियंस को अगले सीजन की तरफ ध्यान देना चाहिए। इसी वजह से उन्हें सीनियर क्रिकेटरों को रेस्ट देकर अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहिए।

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से बुमराह और रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने का यही सही मौका है। वे नए खिलाड़ियों को ट्राई कर सकते हैं और फिर इससे उन्हें ये जानने का मौका मिलेगा कि किसे रिटेन किया जाए और किसे रिलीज करना चाहिए। जब बड़े नाम नहीं होते हैं तो कोई नया खिलाड़ी भी हीरो बन जाता है। वहीं अगर चीजें आपके हिसाब से नहीं हुईं तो ज्यादा से ज्यादा आप एक और मैच हारेंगे।"

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। हालांकि इस आईपीएल सीजन उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 51.20 की औसत और 41.20 की स्ट्राइक रेट से केवल 5 ही विकेट चटकाए हैं। पिछले 5 मैचों में तो वो 2 ही विकेट चटका पाए हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा का परफॉर्मेंस भी अच्छा नहीं रहा है। वो अभी तक सिर्फ 155 रन ही बना पाए हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...