KKR vs MI मुकाबले के बाद जसप्रीत बुमराह और नितीश राणा को लगाई गई फटकार, जुर्माना भी लगा 

जसप्रीत बुमराह और नितीश राणा को पाया गया दोषी
जसप्रीत बुमराह और नितीश राणा को पाया गया दोषी

बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले (KKR vs MI) के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) पर जुर्माना लगाया गया। इन दोनों ही खिलाड़ियों को मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया और गया और इसी के आधार पर इन पर कार्रवाई हुई। नीतीश राणा पर जुर्माना लगाया गया, वहीं बुमराह को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से हराते हुए जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 161/4 का स्कोर बनाया। जवाब में केकेआर एक समय 101/5 के स्कोर पर थी लेकिन यहाँ से पैट कमिंस की 15 गेंदों में 56 रन की तूफानी पारी की बदौलत 16 ओवर में ही 162/5 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज कर ली।

उल्लंघन को लेकर नहीं हुआ खुलासा

मैच के बाद, एक आधिकारिक रिलीज से पता चला कि बुमराह और राणा को फटकार लगाई गई है, हालांकि वे क्या करते हुए दोषी पाए गए इसका खुलासा नहीं हुआ है।

आईपीएल के द्वारा जारी बयान के अनुसार,

कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा को पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। राणा ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार कर लिया।

रिलीज में आगे जसप्रीत बुमराह को लेकर भी कहा गया,

मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now