"इंग्‍लैंड के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू करे आईपीएल का स्‍टार बल्‍लेबाज", पूर्व कप्‍तान ने की मांग

लियाम लिविंगस्‍टोन ने आईपीएल में पंजाब किंग्‍स के लिए खेलते हुए प्रभावित किया
लियाम लिविंगस्‍टोन ने आईपीएल में पंजाब किंग्‍स के लिए खेलते हुए प्रभावित किया

आईपीएल (IPL) एक ऐसा मंच बन चुका है, जहां दुनियाभर के क्रिकेटरों की प्रतिभा को पहचान मिलती है। इस टी20 लीग में हर क्रिकेटर हिस्‍सा लेने की ख्‍वाहिश रखता है। इंग्‍लैंड (England Cricket team) के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्‍टोन (Liam Livingstone) उन क्रिकेटरों में से एक है, जिन्‍होंने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करके अपनी पहचान बनाई है।

लियाम लिविंगस्‍टोन के प्रदर्शन से प्रभावित होकर पूर्व इंग्लिश कप्‍तान केविन पीटरसन ने इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड से कहा है कि लिविंगस्‍टोन को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया जाए।

लियाम लिविंगस्‍टोन इस समय आईपीएल में पंजाब किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। जो रूट ने कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया और अब कमान बेन स्‍टोक्‍स के हाथों में आई है।

केविन पीटरसन ने कहा कि लिविंगस्‍टोन के अलावा एक और बल्‍लेबाज हैं हैरी ब्रूक, जिन्‍हें टेस्‍ट डेब्‍यू दिया जाना चाहिए। इंग्‍लैंड को अपनी अगली टेस्‍ट सीरीज 2 जून से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है।

लियाम लिविंगस्‍टोन ने इंग्‍लैंड के लिए 3 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस सीजन में पंजाब के लिए उन्‍होंने 32.55 की औसत और 186.62 के स्‍ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं। वहीं ब्रूक ने काउंटी चैंपिय‍नशिप में यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए प्रभावित किया है।

23 साल के ब्रूक ने अब तक सीजन में दो शतक और तीन अर्धशतक के सहारे पांच पारियों में 170.66 की औसत से 512 रन बनाए हैं। मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक पीटरसन ने अपने ब्‍लॉग में लिखा, 'ब्रूक ने जनवरी में इंग्‍लैंड के लिए अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया और पिछले साल शानदार फर्स्‍ट क्‍लास सीजन बिताया, जिसमें उनकी औसत 40 के अंदर थी।'

केविन पीटरसन ने लिखा, 'अब समय आ गया है कि इंग्‍लैंड लियाम लिविंगस्‍टोन की प्रतिभा का समर्थन करे। वो जिस तरह मनोरंजन करता है, वो मुझे काफी पसंद है। वो गेंदबाजों पर हावी होकर खेलना चाहता है। उसे बल्‍लेबाजी करते देखने में अच्‍छा लगता है। मैं आपको कहना चाहता हूं कि इंग्‍लैंड में उसके जैसे ज्‍यादा बेहतर बल्‍लेबाज नहीं हैं।'

पीटरसन ने ईसीबी से यह आग्रह इसको देखते हुए किया कि नए कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स और जो रूट की ही प्‍लेइंग 11 में जगह पक्‍की है। पीटरसन ने लिखा, 'लिविंगस्‍टोन को उच्‍च-दबाव में खेलना पसंद है और पंजाब किंग्‍स में वो इसका लुत्‍फ उठा रहा है। मैं उसे पांचवें या छठे क्रम के लिए सीधे टेस्‍ट टीम में शामिल करूंगा। वो गेंदबाजों की धुनाई करके कुछ ही समय में मैच का रुख बदल सकता है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now