Create
Notifications

पैट कमिंस की तूफानी पारी को लेकर केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिया बड़ा बयान 

पैट कमिंस ने आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक लगाया
पैट कमिंस ने आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक लगाया
reaction-emoji
Prashant Kumar

मुंबई इंडियंस के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में पैट कमिंस (Pat Cummins) ने जिस तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की, उससे हर कोई हैरान रह गया और इसमें केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम भी शामिल है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने महज 14 गेंदों में में आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम को मैच जिताया। केकेआर के अन्य बल्लेबाज पिच पर बड़े शॉट लगाने में संघर्ष कर रहे थे लेकिन कमिंस ने पहली ही गेंद से आक्रामक बल्लेबाजी की।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में श्रेयस अय्यर ने पैट कमिंस की हिटिंग पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा,

असाधारण! जिस तरह से वह [कमिंस] गेंद को हिट कर रहा था, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। क्योंकि कल नेट्स में, वह बोल्ड हो रहा था और मैं उसके बगल में नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहा था।

पैट कमिंस जब बल्लेबाजी करने आये थे तब उनकी टीम को 41 गेंदों में 61 रन बनाने थे। उन्होंने शुरू से ही आक्रामक रूख अपनाया और केकेआर की पारी के दौरान 16वें ओवर में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज डेनियल सैम्स को निशाना बनाया तथा उनके ओवर में चार छक्के और दो चौके लगाते हुए मैच खत्म किया। कमिंस ने अपनी पारी में 15 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाये।

मैंने वेंकटेश अय्यर को गेंद को टाइम करने के लिए कहा - श्रेयस अय्यर

पैट कमिंस के अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी एक अच्छी पारी खेली और उन्होंने भी 41 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाये।। टीम की रणनीति और अय्यर को दी गई सलाह के बारे में केकेआर के कप्तान ने कहा,

टाइमआउट के दौरान, वेंकी को एंकर करने और पैट को बड़े हिट के लिए कहने की योजना थी क्योंकि वह पहले भी यही कर रहा था। जब मैं बल्लेबाजी करने गया, तो मैंने वेंकटेश को गेंद को टाइम करने के लिए कहा क्योंकि वह हिट लगाने के लिए अधिक प्रयास कर रहा था।
हमें टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी। हम सभी में गेंद को लंबे समय तक हिट करने की क्षमता है। पावरप्ले में दोनों पारियों के दौरान पिच समान थी लेकिन उसके बाद शायद आसान हो गई।

और पढ़ें: आईपीएल 2022 में KKR Ke Match का शेड्यूल


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...