आंद्रे रसेल की छक्कों से भरी तूफानी पारी के बावजूद केकेआर की हार का सिलसिला जारी

हार्दिक पांड्या ने लगाया एक और अर्धशतक (Photo: IPL)
हार्दिक पांड्या ने लगाया एक और अर्धशतक (Photo: IPL)

IPL 2022 के 35वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवरों में 156-9 का स्कोर खड़ा किया और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवरों में 148-8 का स्कोर ही बना पाई। केकेआर की यह लगातार चौथी हार है।

गुजरात टाइटंस की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट गंवा दिया था। कप्तान हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला और अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा। इसी वजह से रनों की गति में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। ऋद्धिमान साहा ने जरूर अपने कप्तान का साथ दिया, लेकिन तेजी से खेलने में कामयाब नहीं हुए। वो 25 गेंदों में 25 रन बनाकर 11वें ओवर में 83 के स्कोर पर आउट हुए। इस बीच हार्दिक पांड्या ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह पांड्या का लगातार तीसरा अर्धशतक है।

डेविड मिलर का उन्हें जबरदस्त साथ मिला और दोनों ने भी अर्धशतकीय साझेदारी की। हालांकि 17वें ओवर में मावी ने इस साझेदारी को तोड़ा। मिलर ने आउट होने से पहले 20 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 27 रन बनाए। इसके अगले ही ओवर में टिम साउदी ने पहले हार्दिक पांड्या (49 गेंदों में 67 रन, 4 चौके और दो छक्के) और फिर राशिद खान (0) को आउट करते हुए गुजरात को बड़े झटके दिए।

आखिरी 5 ओवरों में गुजरात की टीम ने सिर्फ 29 रन बनाए और इस बीच उन्होंने 7 विकेट गंवाए। इसके अलावा आखिरी ओवर में ही गुजरात टाइटंस की टीम ने चार विकेट गंवा दिए और इसी वजह से वो सिर्फ 156-9 ही बना पाए। राहुल तेवतिया ने जरूर 12 गेंदों में 17 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 4, टिम साउदी ने 3, उमेश यादव और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिया।

157 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बहुत ही खराब रही। उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई और 5वें ओवर तक टीम ने तीन विकेट गंवा दिए। सैम बिलिंग्स (4), सुनील नारेन (5) और नितीश राणा (2) ने काफी निराश किया। कप्तान श्रेयस अय्यर (15 गेंदों में 12 रन) से काफी उम्मीद थी, लेकिन वो भी सातवें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। एक समय केकेआर का स्कोर 34-4 हो गया था। यहां से रिंकु सिंह और वेंकटेश अय्यर ने 45 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। यश दयाल ने खतरनाक दिख रहे रिंकु (28 गेंदों में 35 रन, 4 चौके और एक छक्का) को 13वें ओवर में आउट किया। इसी ओवर में दयाल ने रसेल को भी आउट कर दिया था, लेकिन नो बॉल के कारण वो बच गए। हालांकि अगले ओवर में राशिद खान ने वेंकटेश अय्यर (17 गेंदों में 17 रन, दो चौके) को आउट कर दिया।

रसेल जरूर एक छोर पर खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें ज्यादा साथ नहीं मिला और इसी वजह से जरूरी रनरेट काफी ज्यादा हो गया। आखिरी दो ओवर में केकेआर को जीतने के लिए 29 रन चाहिए थे। 19वें ओवर में यश दयाल ने सिर्फ 11 रन दिए, जिसमें रसेल ने एक छक्का लगाया। आखिरी ओवर में केकेआर को जीतने के लिए 18 रनों की दरकार थी। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रसेल ने छक्का लगाया, लेकिन अगली गेंद पर वो आउट हो गए। आउट होने से पहले रसेल ने 25 गेंदों में एक चौके और 6 छक्के की मदद से 48 रन बनाए।

अंत में केकेआर की टीम इस मैच को 8 रनों से हार गई और वो 20 ओवरों में 148-8 का स्कोर ही बना पाई। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए। लोकी फर्ग्यूसन और अल्जारी जोसेफ को एक विकेट मिला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now