"मौका होने के बाद भी मुझ पर किसी टीम ने भरोसा नहीं किया," विराट कोहली का बड़ा बयान

विराट कोहली पहले सीजन से आरसीबी के साथ हैं
विराट कोहली पहले सीजन से आरसीबी के साथ हैं

आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी फ्रेंचाइजी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस टीम ने उस समय उनका समर्थन किया जब किसी अन्य टीम ने भरोसा नहीं किया। कोहली को साल 2008 में आईपीएल के लिए आरसीबी ने एक ड्राफ्ट के जरिये चुना था।

स्टार स्पोर्ट्स पर इनसाइड आरसीबी शो में विराट कोहली ने कहा कि भारत के लिए खेलने के अलावा आईपीएल ने मुझे अपनी क्षमता दिखाने का मौका दिया। मुझे इससे वर्ल्ड के बेस्ट खिलाड़ियों के खिलाफ स्पर्धा करने और ज्ञान शेयर करने का मौका मिला। मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण चीज थी जिसने खेल की मेरी समझ में एक अलग आयाम जोड़ा। इससे मुझे बहुत प्रगतिशील तरीके से आगे बढ़ने में मदद मिली।

कोहली ने आगे कहा कि मेरे लिए आरसीबी के समझ एक वफादारी की तरह रही है यह ठीक वैसे ही है जैसे मैं अपने जीवन को फॉलो करता हूँ। आप आईपीएल किसी के भी साथ जीतते हैं लेकिन पांच मिनट के लिए खुश होते हैं। छठे मिनट में आप अन्य मुद्दों से दुखी हो सकते हैं इसलिए मेरे लिए दुनिया यहाँ खत्म नहीं होती।

आरसीबी को लेकर कोहली ने कहा कि इस फ्रैंचाइज़ी ने मुझे पहले तीन वर्षों में अवसरों के संदर्भ में जो दिया है और मुझ पर विश्वास किया है, वह सबसे खास बात है। जैसा कि मैंने कहा, ऐसी कई टीमें हैं जिनके पास अवसर था लेकिन उन्होंने मुझ पर विश्वास नहीं किया।

गौरतलब है कि आईपीएल में कोहली के साथ ड्राफ्ट पिक में प्रदीप सांगवान भी थे। उस साल भारत ने मलेशिया में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था और कोहली भारत के कप्तान थे। दिल्ली के पास कोहली को लेने का मौका था लेकिन उन्होंने सांगवान पर भरोसा जताया था। तब दूसरी पिक में आरसीबी ने कोहली को लिया था और आज भी वह उसी टीम के लिए खेलते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now