Create
Notifications

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली हार के बाद मयंक अग्रवाल ने दी प्रतिक्रिया, हार का प्रमुख कारण बताया 

इस सीजन पांच मैच हार चुकी है पंजाब (Photo Credit: IPL)
इस सीजन पांच मैच हार चुकी है पंजाब (Photo Credit: IPL)
Neeraj
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में पंजाब किंग्स (PBKS) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीती रात उन्हें सीजन की पांचवीं हार मिली। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ पंजाब की टीम 154 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 20 रनों से मैच हार गई। इस हार के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और हार का मुख्य कारण बताया है। मयंक ने कहा,

मेरे ख्याल से हमने लगातार विकेट गंवाए। हमारे पास सेट बल्लेबाज थे और हम लगातार विकेट गंवा रहे थे। हमारे कई बल्लेबाज आसानी से आउट हुए। यह निराशाजनक है और हमें सच्चाई का सामना करना होगा। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और हमारी बल्लेबाज औसत से भी कम की रही। नई गेंद हरकत कर रही थी और गेंदबाजों को स्विंग तथा बाउंस दोनों मिल रहा था, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करना आसान था।

बल्लेबाजी रही है पंजाब के लिए इस सीजन सबसे बड़ी समस्या

पंजाब के लिए इस सीजन सबसे बड़ी समस्या रही है कि उनके बल्लेबाजों ने लगातार निराश किया है। शिखर धवन ने टीम के लिए सबसे अधिक 307 रन बनाए हैं और इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन ने 263 रन बनाए हैं। इन दो बल्लेबाजों को छोड़ दें तो अन्य सभी ने लगातार निराश किया है। टीम के कप्तान मयंक ने खुद आठ मैचों में केवल 161 रन बनाए हैं। जॉनी बेयरेस्टो लगातार फ्लॉप हुए हैं और छह मैचों के बाद केवल 79 रन ही बना सके हैं।

बल्लेबाजों की अपेक्षा गेंदबाजों ने अपना काम बेहतर ढंग से किया है। कगिसो रबाडा आठ मैचों में 13 विकेट के साथ टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। लेग-स्पिनर राहुल चाहर ने भी नौ मैचों में 12 विकेट लिए हैं। अर्शदीप सिंह को इस सीजन नौ मैचों में केवल तीन ही विकेट मिले हैं, लेकिन गेंदबाजी अच्छी की है। खास तौर से अर्शदीप ने डेथ ओवर्स में शानदार काम किया है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now