फाफ डू प्लेसी को खरीदे जाने के बाद आरसीबी के हेड कोच की आई प्रतिक्रिया 

फाफ डू प्लेसी को आरसीबी ने खरीदा है
फाफ डू प्लेसी को आरसीबी ने खरीदा है

आईपीएल के अनुभवी बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plesis) के को एक नई टीम मिल गयी है और यह दिग्गज बल्लेबाज अगले सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा होगा। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाकेदार खेल दिखाने के बाद इस सीजन फाफ ऑक्शन का हिस्सा थे और सभी को उम्मीद थी कि उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी उन्हें वापस खरीद लेगी लेकिन अंत में आरसीबी (RCB) ने बाजी मार ली। फाफ को खरीदे जाने के बाद आरसीबी के हेड कोच माइक हेसन ने प्रतिक्रिया दी और उन्होंने ख़ुशी जताई।

डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ लेकिन आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। डू प्लेसी अगले सीजन आरसीबी की कप्तानी भी कर सकते हैं। एबी डीविलियर्स के जाने के बाद एक और दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी टीम के लिए अहम भूमिका निभाता हुआ दिख सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किये गए वीडियो में हेसन ने कहा,

यह हमारी योजना का हिस्सा था। वह बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। इससे हमारी टीम का संतुलन अच्छा होता है। वह लीडरशिप का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हम उनको पाकर खुश हैं।

आरसीबी ने हर्षल पटेल और वनिंदू हसारंगा को भी बड़ी राशि में खरीदा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम से रिलीज किये गए दो खिलाड़ी ऑलराउंडर हर्षल पटेल और वनिंदू हसारंगा को वापस खरीदा है। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के लिए उन्हें बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी। फ्रेंचाइजी को हर्षल के लिए 10 करोड़ 75 लाख खर्च करने पड़े और उन्हें इतनी ही राशि हसारंगा के लिए भी खर्च करनी पड़ी।

हर्षल ने पिछले सीजन गेंद के साथ जबरदस्त कमाल किया था और सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट चटकाए थे। हालांकि हसारंगा को कुछ ही मौके मिले थे और बाद में उन्हें बाहर बिठा दिया गया था लेकिन इनका अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और इसी वजह से उन्हें बड़ी राशि मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar