Create

पैट कमिंस की केकेआर टीम में वापसी, कगिसो रबाडा बने पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा

पैट कमिंस एक बार फिर से केकेआर की टीम में शामिल
पैट कमिंस एक बार फिर से केकेआर की टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) की एक बार फिर से आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (KKR) में वापसी हो गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस को 7 करोड़ 25 लाख की रकम में खरीदा। पैट कमिंस को खरीदने के लिए गुजरात टाइटंस समेत कई टीमों के बीच होड़ देखने को मिली लेकिन कोलकाता जैसे मन बनाकर आई थी कि उन्हें अपने पुराने प्लेयर को वापस लेना ही है और आखिर में उन्होंने 7 करोड़ से ज्यादा की रकम देकर पैट कमिंस को खरीद लिया।

कगिसो रबाडा बने पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा

वहीं कगिसो रबाडा की अगर बात करें तो अगले सीजन से वो पंजाब किंग्स टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। रबाडा के लिए एक बार फिर पंजाब किंग्स ने काफी महंगी बोली लगाई और उन्हें 9 करोड़ 25 लाख की रकम में खरीदा। रबाडा पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन ऑक्शन के दौरान दिल्ली की टीम उन्हें वापस हासिल नहीं कर पाई। अब रबाडा पंजाब किंग्स की गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे।

वहीं एक और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ की रकम में खरीदा। ट्रेंट बोल्ट के लिए केकेआर, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होड़ देखने को मिली। आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ में उन्हें खरीदा। मुंबई इंडियंस ने अपने पुराने गेंदबाज को खरीदने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके और अब बोल्ट राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि सभी टीमों के बीच प्लेयर्स को खरीदने की काफी होड़ दिख रही है। हालांकि टीमें अपने-अपने बजट के हिसाब से प्लेयर्स का चयन कर रही हैं। कुछ टीमों को उनके मुताबिक खिलाड़ी मिल रहे हैं तो कुछ को नहीं मिल पा रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment