"ड्रेसिंग रूम में बैठने से फॉर्म वापस नहीं आएगी"- कोहली के ब्रेक लेने की चर्चाओं पर पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

इस सीजन निराशाजनक रहा है कोहली का प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)
इस सीजन निराशाजनक रहा है कोहली का प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कोहली पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। यह इस सीजन तीसरा मौका था जब कोहली शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। कोहली के लगातार खराब फार्म में दिखाई देने के बाद तमाम क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेने की सलाह दी है।

हालांकि पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि कोहली को किसी भी हाल में मैदान नहीं छोड़ना चाहिए। गावस्कर ने कमेंट्री करते हुए कहा,

जहां तक ब्रेक की बात है तो कोहली भारत के मैच नहीं मिस कर रहे हैं। भारत के मैच पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। मेरे हिसाब से यदि आप खेलेंगे ही नहीं तो फिर आपकी फॉर्म वापस कैसे आने वाली है। चेंज रूम में बैठने से आपको अपनी फॉर्म वापस नहीं मिलने वाली है। आप जितनी अधिक क्रिकेट खेलेंगे उतना ही अधिक चांस है कि आपका फॉर्म वापस आए।

इस सीजन लगातार संघर्ष कर रहे हैं कोहली

कोहली ने इस सीजन खेले 12 मैचों में 19.64 की निराशाजनक औसत के साथ केवल 216 रन ही बनाए हैं। इस सीजन उनके बल्ले से केवल एक ही अर्धशतक निकला है और उस पारी में भी उन्होंने बेहद धीमी बल्लेबाजी की थी। कोहली ने इस सीजन 111.34 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं और यह भी उनके कद को सूट नहीं करता है।

कोहली का लगातार इस तरीके से संघर्ष करना लगभग हर क्रिकेट फैन को दुख दे रहा है। कोहली ने सालों से लगातार निरंतरता के साथ इतने रन बनाए हैं कि वह मॉडर्न क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज बन चुके हैं। इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है और भारतीय क्रिकेट टीम का हर एक समर्थक उम्मीद कर रहा है कि कोहली इस मेगा इवेंट से पहले अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस हासिल कर लें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now