एमएस धोनी के पास टी20 कप्‍तान के रूप में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

एमएस धोनी के पास टी20 कप्‍तान के रूप में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका
एमएस धोनी के पास टी20 कप्‍तान के रूप में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) का बुधवार को मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से होगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अगर प्‍लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो उसे आरसीबी को हराना जरूरी होगा। एमएस धोनी (MS Dhoni) ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के इस्‍तीफे के बाद दोबारा कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाल ली है। धोनी ने कप्‍तानी संभालते ही सीएसके को जीत दिलाई।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से मात दी थी। फैंस को उम्‍मीद है कि एमएस धोनी अपना जलवा जारी रखते हुए सीएसके को आरसीबी पर भी जीत दिलाएंगे। यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि सालों से दोनों टीमों के बीच कई शानदार और करीबी मैच होते आए हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी भी आरसीबी के खिलाफ मैच को अपने लिए यादगार बना सकते हैं। धोनी के पास टी20 कप्‍तान के रूप में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का शानदार मौका है। यह ऐसा रिकॉर्ड है, जिसमें उनसे आगे केवल विराट कोहली काबिज हैं।

एमएस धोनी को टी20 कप्‍तान के रूप में 6000 रन पूरे करने के लिए महज 6 रन की दरकार है। अगर आरसीबी के खिलाफ धोनी 6 रन का आंकड़ा पार कर लेंगे तो टी20 कप्‍तान के रूप में 6,000 या ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे कप्‍तान बन जाएंगे। टी20 कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। कोहली ने 190 मैचों की 185 पारियों में 5 शतक और 48 अर्धशतकों की मदद से 6451 रन बनाए हैं। उनकी औसत 43.29 की रही।

वहीं एमएस धोनी ने 301 मैचों की 264 पारियों में 23 अर्धशतकों की मदद से 5994 रन बनाए हैं। उनकी औसत 38.67 की रही। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 31.05 की औसत से 4721 रन बनाए हैं। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि धोनी को आरसीबी के खिलाफ बल्‍लेबाजी का मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now