Create

एक जाना-माना भारतीय खिलाड़ी मैदान के बाहर से सीएसके के मुकेश चौधरी की कर रहा मदद

मुकेश चौधरी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए
मुकेश चौधरी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने मौजूदा आईपीएल (IPL 2022) में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपनी गति के साथ-साथ गेंद को स्विंग कराया और बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भरा।

चौधरी ने हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर चार विकेट लिए थे। चौधरी को सीएसके प्रबंधन लगातार मौके देकर उन्‍हें परिपक्‍व बनाने की कोशिश कर रहा है। चौधरी ने भी फ्रेंचाइजी का भरोसा कायम किया और अब तक 8 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं।

एक भारतीय टीम का जाना-माना खिलाड़ी मैदान के बाहर से मुकेश चौधरी की मदद कर रहा है। वो खिलाड़ी चौधरी को मैच स्थिति समझने से लेकर किस लेंथ पर गेंद डालनी है, सब समझाता है।

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दीपक चाहर हैं। मुकेश चौधरी ने बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद उन्‍हें दीपक चाहर का फोन आया था। दीपक ने चौधरी को मैच विजयी गेंदबाजी स्‍पेल डालने पर शुभकामनाएं दी। याद हो कि दीपक चाहर चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं और सीएसके को उनकी काफी कमी खल रही है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि मुकेश चौधरी सीएसके गेंदबाजी आक्रमण में दीपक चाहर की कमी को भरने की कोशिश कर रहे हैं। बहरहाल, दीपक चाहर लगातार चौधरी के संपर्क में रहकर उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने मुकेश चौधरी के हवाले से कहा, 'दीपक चाहर भाई ने सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वो शानदार गेंदबाज हैं। मैं लगातार उनके संपर्क में हूं और उन्‍होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। उन्‍होंने मुझे बताया कि स्थिति का विश्‍लेषण कैसे करूं और उस स्थिति में किस तरह गेंदबाजी करूं। शुरूआती मुकाबलों में मेरा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। दीपक भाई ने मुझे फोन करके टिप्‍स दिए।'

चौधरी ने आगे कहा, 'दीपक भाई ने मुझे बताया कि मैं कहां पिछड़ रहा हूं और कैसे सुधार कर सकता हूं। वहां से मुझे नतीजे मिलने लग गए।' याद दिला दें कि मुकेश चौधरी पिछले सीजन में सीएसके के लिए नेट गेंदबाज थे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...