Create

मैंने अश्विन से कई बार ऑफ स्पिन डालने को कहा, लेकिन वो कैरम बॉल पर ज्यादा भरोसा जता रहे हैं, पूर्व विकेटकीपर का बयान

रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल 2022 (IPL) में रविचंद्रन अश्विन कैरम बॉल का प्रयोग ज्यादा कर रहे हैं, जबकि उन्हें ऑफ स्पिन करना चाहिए।

पार्थिव पटेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के मोईन अली का उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह वो अपनी ऑफ स्पिन के जरिए दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर रहे हैं। पार्थिव के मुताबिक जब वो खेलते थे तो अश्विन को ऑफ स्पिन ज्यादा करने की सलाह देते थे।

अश्विन ऑफ स्पिन गेंदबाजी करके ज्यादा प्रभावी हो सकते हैं - पार्थिव पटेल

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा "मैंने रविचंद्रन अश्विन से कई बार कहा कि वो ज्यादा ऑफ स्पिन गेंदबाजी करें। हमने देखा कि मोईन अली जैसे गेंदबाज ने विराट कोहली को अपनी ऑफ स्पिन के जरिए ही आउट किया। अश्विन निश्चित तौर पर उनसे कहीं ज्यादा बेहतरीन स्पिनर हैं। इसलिए उन्हें परंपरागत ऑफ स्पिन गेंदबाजी पर ही ध्यान देना चाहिए, इससे उन्हें टर्न मिल सकती है।"

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। उन्होंने टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही भी साबित किया और 38 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वो अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

हालांकि इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने इस टार्गेट को मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर के तूफानी पारी की बदौलत 18.1 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...