Create
Notifications

"ऐसे पल थे जब मैं खेलना जारी नहीं रखना चाहता था" - पंजाब किंग्स के भानुका राजपक्षे ने अपनी क्रिकेटिंग जर्नी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सीएसके के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान भानुका राजपक्षे
सीएसके के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान भानुका राजपक्षे
Prashant Kumar

श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) मौजूदा समय में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं और आईपीएल 2022 में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा रहे हैं। राजपक्षे ने अपने डेब्यू आईपीएल में जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की और बेख़ौफ़ होकर शॉट खेले। उनकी बल्लेबाजी से कई क्रिकेट के जानकार साथ ही फैंस भी काफी प्रभावित हुए। इस बीच बाएं हाथ के बल्लेबाज ने उन चुनौतियों का खुलासा किया जिनका उन्हें अपने करियर में सामना करना पड़ा।

पंजाब किंग्स के द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किये वीडियो में भानुका राजपक्षे ने खुलासा किया कि 2019 में राष्ट्रीय टीम से बुलावा प्राप्त करने से पहले उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

30 वर्षीय खिलाड़ी ने बताया कि एक समय वह मानिसक रूप से काफी ज्यादा अच्छी स्थिति में नहीं थे और उन्होंने खेल को छोड़ने का भी मन बनाया था। हालाँकि उन्होंने अपने पैशन को जारी रखा और अपनी पत्नी तथा माता-पिता के समर्थन का जिक्र किया।

मैं अपनी पत्नी की वजह से यहां हूं - भानुका राजपक्षे

राजपक्षे ने कहा,

मैं 9-10 वर्षों की अवधि के दौरान सभी चीजों से गुजर चुका हूं। मुझे टीम में आने में लगभग 10 साल लग गए। यह वास्तव में कठिन था। नौ साल तक यह आसान नहीं था। मानसिक रूप से मैं बहुत लो था। मैं उदास नहीं कहूंगा लेकिन ऐसे क्षण थे जब मैं क्रिकेट खेलना जारी नहीं रखना चाहता था।
लेकिन शुक्रिया मेरी पत्नी का, जो उस वक्त मेरी मंगेतर थीं। वह मेरे माता-पिता के साथ-साथ बहुत सहायक थी। वे कभी नहीं चाहते थे कि मैं खेल छोड़ दूं क्योंकि वे जानते हैं कि मैं इससे कितना प्यार करता हूं। यहाँ मैं अब फिर से हूँ। मुझे लगता है कि मुझसे ज्यादा, मेरी पत्नी की इसमें भूमिका थी।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में राजपक्षे को पंजाब किंग्स ने 50 लाख में खरीदा था। PBKS के बल्लेबाज ने लीग में चार मैचों के दौरान 183.82 के स्ट्राइक रेट से 125 रन बनाये हैं। आगामी मैचों में उनसे इसी तरह के बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...