Create

IPL 2022, PBKS vs RCB: तीसरे मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

इस मुकाबले में आरसीबी की टीम का पलड़ा भारी दिखता है
इस मुकाबले में आरसीबी की टीम का पलड़ा भारी दिखता है

आईपीएल (IPL) में तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्स (pbks) और आरसीबी (RCB) के बीच खेला जाएगा। रविवार को डबल हेडर का यह दूसरा मैच होगा जो शाम को खेला जाएगा। केएल राहुल और रवि बिश्नोई के फ्रैंचाइज़ी छोड़ने के बावजूद पंजाब की टीम में कुछ धाकड़ खिलाड़ी आए हैं। जिसमें शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे नाम हैं। इस बीच आरसीबी फाफ डू प्लेसी के नेतृत्व में एक नए युग की शुरुआत करेगी। विराट कोहली इस बार बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखेंगे। वहीँ एबी डीविलियर्स संन्यास के बाद इस टीम में नहीं हैं। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल का विस्फोटक अंदाज देखने को मिलेगा।

दोनों टीमें पेपर पर समान दिखाई देती है। डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर फैन्स भी खासे उत्साहित होंगे। एक अहम बात यह भी है कि दोनों टीमों को अब तक खिताबी जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में दोनों टीमों का लक्ष्य एक बार फिर से ख़िताब जीतना करना होगा। पंजाब की टीम मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी। वहीँ आरसीबी की टीम फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। फेवरेट की दृष्टि से देखा जाए तो आरसीबी की टीम का पलड़ा इस मैच में भारी दिखाई देता है।

संभावित एकादश

Punjab Kings

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, हरप्रीत बराड़/संदीप शर्मा, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

RCB

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, महिपाल लोमरोड़, शेरफेन रदरफोर्ड, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसारंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद/आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

पिच और मौसम की जानकारी

पेसर और स्पिनर दोनों के लिए उपलब्ध मदद के साथ एक प्रतिस्पर्धी ट्रैक दोनों टीमों को मिल सकता है है। बल्लेबाज पावरप्ले के ओवरों में परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, नई गेंद बल्ले पर अच्छे तरह से आ सकती है। दोनों टीमें टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लेगी क्योंकि ओस की भूमिका अहम रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर इसका सीधा प्रसारण देखा जा सकता है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment