रोहित शर्मा को कैच आउट दिए जाने को लेकर दिग्गज ने किया थर्ड अम्पायर का बचाव, बताया सही फैसला 

रोहित शर्मा को विवादित तरीके से आउट दिया गया  (P.C.:iplt20.com)
रोहित शर्मा को विवादित तरीके से आउट दिया गया (P.C.:iplt20.com)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सोमवार को टूर्नामेंट का 56वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई की पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विवादित तरीके से आउट दिया गया और इस फैसले के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी क्रम में लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने भी प्रतिक्रिया दी है, जिन्होंने रोहित को आउट देने के मामले में थर्ड अम्पायर के फैसले को सही बताया।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को उस समय बड़ा झटका लगा जब पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा को कैच आउट दिया गया। टिम साउदी की गेंद पर विकेट के पीछे शैल्डन जैक्सन ने कैच लपका और जोरदार अपील की। मैदानी अम्पायर द्वारा आउट न दिए जाने पर विपक्षी टीम ने डीआरएस लिया लेकिन अल्ट्राएज पर गेंद के बल्ले पर लगने से पहले ही काफी हलचल दिखी और यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया है या नहीं। हालांकि थर्ड अम्पायर ने बल्ले के पास गेंद के जाने पर अल्ट्राएज पर थोड़ी ज्यादा हलचल देखी और रोहित को आउट दिया। इस निर्णय से रोहित भी काफी हैरान दिखे।

थर्ड अम्पायर ने गलत आउट नहीं दिया - पीयूष चावला

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए, पीयूष चावला ने बताया कि उन्हें क्यों लगा कि MI के कप्तान को वापस भेजने के लिए पर्याप्त सबूत थे, उन्होंने कहा,

नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता (रोहित शर्मा को गलत तरीके से आउट किया गया था या नहीं)। जैसा कि वे कहते हैं कि निर्णय लेने के लिए तीसरे अंपायर को सबूत की आवश्यकता होती है, वहां स्पष्ट रूप से स्पाइक था।

रोहित शर्मा महज दो रन का योगदान दे पाए और उनके आउट होने के बाद एक-एक करके टीम के सभी बल्लेबाज पवेलियन लौटते गए। इशान किशन ने सर्वाधिक 51 रनों का योगदान दिया लेकिन इसके बावजूद पूरी टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट हो गयी और 52 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now