Create

कप्तानी मयंक अग्रवाल के बस की बात नहीं है, पंजाब किंग्स के पूर्व स्पिनर का बयान

मयंक अग्रवाल (Photo Credit - IPLT20)
मयंक अग्रवाल (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर पंजाब किंग्स के पूर्व स्पिनर पियूष चावला (Piyush Chawla) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कप्तानी के दबाव की वजह से मयंक अग्रवाल आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनके मुताबिक कप्तानी मयंक अग्रवाल के बस की बात नहीं है।

आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को रिलीज कर दिया था। वहीं टीम ने मयंक अग्रवाल को रिटेन किया था और उन्हें इस सीजन के लिए अपना कप्तान भी नियुक्त किया था। हालांकि कप्तानी मिलने के बाद मयंक अग्रवाल का परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पिछले सीजन मयंक अग्रवाल ने 40.09 की औसत से 441 रन बनाए थे लेकिन इस सीजन वो 17.73 की औसत से केवल 195 रन ही बना सके। इसके अलावा उनकी कप्तानी भी उतनी अच्छी नहीं रही। इतनी बेहतरीन टीम होने के बावजूद पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

मयंक अग्रवाल के ऊपर कप्तानी का दबाव साफ दिखा - पियूष चावला

पंजाब किंग्स को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इससे पहले पियूष चावला ने मयंक अग्रवाल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जिस तरह से मयंक अग्रवाल ने पिछले साल प्रदर्शन किया था उसकी वजह से पंजाब किंग्स ने उनके ऊपर काफी भरोसा जताया था। हालांकि वो उस भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। मुझे नहीं लगता है कि उनके पास इससे पहले कप्तानी का कोई अनुभव था, चाहे वो डोमेस्टिक क्रिकेट का हो या फिर इंडिया ए के लिए हो। इसकी झलक आईपीएल के दौरान उनकी कप्तानी में भी देखने को मिली। कप्तानी का दबाव काफी अलग होता है और इसका साफ असर उनकी बल्लेबाजी में देखने को मिला। कप्तानी हर किसी के बस की बात नहीं होती है और ये चीज यहां पर दिख गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment