पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिल्‍ली के खिलाफ केकेआर की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया

कोलकाता नाइटराइडर्स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी
कोलकाता नाइटराइडर्स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) का मानना है कि कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के खिलाफ गुरुवार के मुकाबले में सिर्फ चार फ्रंटलाइन गेंदबाजों को खिलाकर गलती की।

ओझा ने कहा कि अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम एक अतिरिक्‍त गेंदबाज अपनी लाइन-अप में रखती तो उसके जीतने के अवसर बेहतर होते।

केकेआर के कप्‍तान ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्‍ली के खिलाफ आठ गेंदबाजों का उपयोग किया। हालांकि, केकेआर की टीम 146 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करने में नाकाम रही और 4 विकेट से मैच हार गई।

मैच के बाद ओझा ने कहा कि केकेआर के पास अगर एक और प्रमुख गेंदबाज होता तो वो दिल्‍ली को कड़ी टक्‍कर देती। उन्‍होंने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'केकेआर के पास एक गेंदबाज कम था। अगर उसके पास एक फ्रंटलाइन गेंदबाज और होता तो अय्यर को इतने गेंदबाजी विकल्‍प तलाशने की जरूरत नहीं पड़ती। अगर अतिरिक्‍त गेंदबाज होता तो चीजें अलग हो सकती थी।'

वहीं वीरेंदर सहवाग ने कहा कि केकेआर के लिए केवल उमेश यादव अब तक शानदार रहे हैं। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि इस साल आईपीएल में उमेश यादव शानदार फॉर्म में हैं।

सहवाग ने कहा, 'उमेश यादव जानते हैं कि गेंद को कैसे स्विंग कराना है। जब गेंद उस गति पर मूव करेगी तो सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों को भी परेशान करेगी। वो नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्‍ली के खिलाफ भी उमेश का प्रदर्शन दमदार रहा। उन्‍हें केकेआर के अन्‍य गेंदबाजों से पर्याप्‍त समर्थन नहीं मिला।'

बता दें कि उमेश यादव ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए।

पता हो कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2022 क 41वां मैच खेला गया। केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now