Create
Notifications

पंजाब की जीत के लिए मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दिया बयान

मयंक अग्रवाल ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं
मयंक अग्रवाल ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं
Prashant Kumar
visit

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का बल्ले से इस सीजन (IPL 2022) में रन ना बनाना पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है। मयंक ने इस सीजन में अभी तक 10 मैच खेले है और 127.54 के स्ट्राइक रेट की मदद से 176 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान वो एक अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है। पिछले कुछ मैचों में पंजाब के कप्तान ने बल्लेबाजी क्रम में नीचे रखा और जॉनी बेयरस्टो को पारी की शुरुआत करने का मौका दिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि पंजाब को अपनी बल्लेबाजी और बेहतर प्राप्त करने की जरूरत है। उनके मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने के लिए पंजाब को गेंद के साथ-साथ बल्ले से और बेहतर प्रदर्शन दिखाना होगा। उन्होंने कहा,

पंजाब इस मैच को अपनी बल्लेबाजी से ही जीत सकता हैं। ईमानदारी से कहूं तो उनकी गेंदबाजी थोड़ी कमजोर है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बुरा नहीं होगा। पंजाब तभी जीत सकता है जब या तो मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी ना आये यह वह अर्धशतक बनाएं। अन्यथा आरसीबी मैच जीतने की प्रबल दावेदार है।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने यह भी बताया कि कैसे मिडिल ऑर्डर में अग्रवाल का रन नहीं बनाना पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदों को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने कहा,

पंजाब एक विस्फोटक सब कुछ या कुछ नहीं कि रणनीति के साथ आया था। उन्होंने बेयरस्टो के साथ शुरुआत की, फिर शिखर धवन और भानुका राजपक्षे हैं लेकिन उनकी समस्या यह है कि मयंक अग्रवाल रन नहीं बना रहे हैं।

लियाम लिविंगस्टोन को और अधिक गेंदें खेलने की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

पंजाब किंग्स के पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लियाम लिविंगस्टोन नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आये थे। उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला और पंजाब एक बड़ा स्कोर बनाने से चूक गया तथा हार का सामना करना पड़ा।

चोपड़ा को उम्मीद है कि पंजाब उस गलती को नहीं दोहराएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा तेजी से रन बना सकते हैं, इसलिए उन्हें मयंक अग्रवाल से ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर 10 ओवर बचे हैं, तो आपको लिविंगस्टोन को अपने आगे नंबर 4 पर भेजना होगा और जरूरत पड़ने पर जितेश शर्मा को भी आगे भेजना होगा। आखिरी गेम में आपने लिविंगस्टोन को नीचे भेजकर गलती कर दी थी और उन रनों की कमी की वजह से आपको मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ी थी। यदि आप अपने संसाधनों का अच्छी तरह से उपयोग नहीं करते हैं, तो यह समस्याएं पैदा करता है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now