Create

"विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं राहुल त्रिपाठी"- पूर्व भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

कोलकाता के खिलाफ त्रिपाठी ने खेली थी शानदार पारी (Photo Credit: IPL)
कोलकाता के खिलाफ त्रिपाठी ने खेली थी शानदार पारी (Photo Credit: IPL)

बीती रात सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 13 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया था। इस मैच में राहुल की पारी से प्रभावित हुए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उनकी तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) से कर दी।

हरभजन ने कमेंट्री करते हुए कहा है कि त्रिपाठी अपने खेल को लेकर काफी संजीदा हैं और वह फिटनेस के मामले में कोहली को भी पीछे छोड़ सकते हैं। हरभजन ने कहा,

मैंने राहुल त्रिपाठी को ट्रेनिंग करते हुए देखा है। यह खिलाड़ी काफी जुनुनी है। वह जिम में हर एक्सरसाइज करते हैं और इसमें वो चीजें भी शामिल हैं जो काफी लोग नहीं कर पाते हैं। उन्हें फिटनेस से काफी लगाव है और वह विराट कोहली के बाद केवल दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिटनेस को लेकर इतने गंभीर हैं। वह इकलौते ऐसे व्यक्ति हैं जो फिटनेस के मामले में कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं।

कोलकाता के खिलाफ त्रिपाठी ने खेली थी शानदार पारी

कोलकाता के खिलाफ त्रिपाठी जब बल्लेबाजी करने आए थे तब हैदराबाद का स्कोर 39/2 था। दबाव होने के बावजूद उन्होंने शुरु से आक्रामक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को ट्रैक पर लेकर आए। त्रिपाठी ने 37 गेंदों में 71 रनों की धुंआधार पारी खेली थी। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए थे।

त्रिपाठी ने अपना अर्धशतक केवल 21 गेंदों में पूरा किया था और चौथे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले अनकैप्ड बल्लेबाज बने थे। उन्होंने ऐडन मार्क्रम के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की अहम साझेदारी की थी। मार्क्रम 36 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment