Create
Notifications

KKR vs MI के बीच होने वाले IPL 2022 के 14वें मुकाबले में फेवरेट टीम को लेकर रवि शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर की टीम पर मुंबई के दबदबे को खत्म करने का दबाव रहेगा
श्रेयस अय्यर की टीम पर मुंबई के दबदबे को खत्म करने का दबाव रहेगा
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज मुंबई इंडियंस (MI)और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कोलकाता को अपनी पसंदीदा टीम के रूप में चुना है। उन्होंने ये फैसला मुंबई की हाल ही की फॉर्म को देखकर लिया है। उनका कहना है कि केवल सूर्यकुमार यादव की प्लेइंग इलेवन में वापसी ही इस मुकाबले को करीब बना सकती है।

केकेआर ने एमआई के खिलाफ 29 मैच खेले है जिसमें से 22 मैच हारे है। हालांकि मुंबई पहले जैसी मजबूत नहीं दिखाई दे रही है। आईपीएल 2022 की नीलामी में अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को ना खरीद पाने की वजह से टीम थोड़ी कमजोर लग रही है और इसी कारण टूर्नामेंट में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

सूर्यकुमार यादव अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर के कारण फरवरी से ही बाहर चल रहे हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 40.71 की औसत और 145.41 के स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए हैं। वहीं इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वो स्पिन बहुत अच्छा खेलते हैं और सुनील नारेन और वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी से निपटने के लिए मुंबई के लिए के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर शास्त्री ने कहा,

हां, मैं कोलकाता को पसंदीदा कहूंगा क्योंकि मुंबई ने अभी तक कोई गेम नहीं जीता है। अगर सूर्यकुमार यादव खेलते हैं तो मुकाबला और भी करीबी होगा और मुंबई इंडियंस भी जीत सकती है।

मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण अभी तक असरदार नहीं दिखा है। उनकी निर्भरता जसप्रीत बुमराह पर ही दिख रही है। शास्त्री ने कहा है कि बुमराह और केकेआर के बल्लेबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा,

देखिए, टीम जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कैसे प्लानिंग करेगी? वे सावधानी के साथ चार ओवरों में 25-26 रन बनाकर विकेट नहीं देना चाहेंगे । दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह भी जानते हैं कि मुंबई इंडियंस का आक्रमण इतना अच्छा नहीं है, इसलिए वह सोचेंगे कि उन्हें विकेट हासिल करने हैं। ऐसे में अगर वह बहुत प्रयास करते हैं तो अच्छी टीमों को बिना विकेट खोए उनके खिलाफ रन बनाने का मौका मिलेगा।

बुमराह का केकेआर के खिलाफ खास रिकॉर्ड नहीं है। इस तेज गेंदबाज ने कोलकाता के खिलाफ 14 मैचों में 28.27 की औसत से 15 विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनमी भी आठ से ज्यादा की है।

मेरे लिए, पैट कमिंस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं - रवि शास्त्री

𝘔𝘶𝘴𝘬𝘶𝘳𝘢𝘪𝘺𝘦 𝘬𝘺𝘶𝘯𝘬𝘪 Pat is back in training! 😍@patcummins30 #KKRHaiTaiyaar #IPL2022 https://t.co/6epSfRm2Rj

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले केकेआर कैंप में पैट कमिंस शामिल हो गए हैं। फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पाकिस्तान दौरे पर खेलने के कारण पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे और अब वह कोलकाता की तरफ से खेलने के लिए तैयार है।

कमिंस को लेकर शास्त्री ने कहा,

मेरे लिए, वह दुनिया का सबसे अच्छा क्रिकेटर है। जब मैं कोच था तब भी मैं अपने सहयोगी स्टाफ को उनके बारे में बताता था। वह जो जिम्मेदारी लेता है, फिटनेस लेवल, जिस इंटेंसिटी से वह खेलता है, चाहे वह टेस्ट हो मैच हो या वनडे क्रिकेट, 200 प्रतिशत देता है। आपको लगता होगा कि वह थका हुआ होगा या गर्मी होगी लेकिन नहीं, मैंने किसी अन्य क्रिकेटर में उसके जैसी इंटेंसिटी नहीं देखी है और जब मैं क्रिकेटर की बात करता हूं तो इसमें बल्लेबाज, फील्डर और हरफनमौला खिलाड़ी शामिल होते हैं। वहीं जब से वह ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बना है, उसका जोश और भी बढ़ गया है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now