Create
Notifications

विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर रवि शास्त्री ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली ने कप्तानी छोड़कर काफी अच्छा फैसला किया। उनके मुताबिक ये एक स्मार्ट डिसीजन है।

विराट कोहली पिछले कई सीजन से आरसीबी के कप्तान थे लेकिन इसके बावजूद टीम को खिताब नहीं दिला पाए थे। हालांकि पिछले सीजन के बाद उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। विराट कोहली ने पिछले साल कहा था कि वो अपनी जिम्मेदारियों के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना चाहते हैं और ये नहीं चाहते हैं कि अपना पूरा योगदान ना दे पाएं। उन्होंने कहा था कि अगर वो अपनी जिम्मेदारियों का 120 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं तो फिर वो चीज छोड़ देंगे।

विराट कोहली के ऊपर से दबाव हट गया है - रवि शास्त्री

अब विराट कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर आरसीबी के लिए खेलेंगे और रवि शास्त्री ने उनके इस फैसले की तारीफ की है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से कप्तानी छोड़ना विराट कोहली के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। अब उनके ऊपर कप्तानी का दबाव नहीं रहेगा। उनके ऊपर से उम्मीदों का बोझ उतर गया है। अब वो खुलकर खेल सकते हैं और अपने आपको एक्सप्रेस कर सकते हैं। सबसे जरूरी चीज ये है कि कोहली अपने खुद के परफॉर्मेंस के बारे में ना सोंचे। उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और लोगों को पता है कि वो किस स्तर के प्लेयर हैं। अब उन्हें अपने खेल का लुत्फ उठाना चाहिए।

आपको बता दें कि विराट कोहली कई सालों बाद सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल में खेलने उतरेंगे। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि उनका परफॉर्मेंस किस तरह का रहता है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...