मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले ऋषभ पंत को रवि शास्त्री से मिली अहम सलाह

Nitesh
ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - IPLT20)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अहम सलाह मिली है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने उनके बैटिंग क्रम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत के लिए सबसे बेस्ट पोजिशन तीसरा नंबर है और उन्हें इसी नंबर पर खेलना चाहिए।

ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस इस आईपीएल सीजन काफी अजोबोगरीब रहा है। उनका औसत तो 30.10 और स्ट्राइक रेट 157.59 का है लेकिन उनका उच्चतम स्कोर सिर्फ 44 रन है। जबकि वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं। दूसरे बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस इस पोजिशन पर खेलते हुए काफी शानदार रहा है लेकिन ऋषभ पंत उस तरह की पारी नहीं खेल पाए हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

ऋषभ पंत अक्सर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो जाते हैं और इसी वजह से वो ज्यादा रन नहीं बना पाते हैं। इस सीजन उन्होंने अभी तक केवल एक ही बार तीसरे नंबर पर बैटिंग की है और इस दौरान उन्होंने 14 गेंद पर 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

ऋषभ पंत मुंबई इंडियंस के खिलाफ करें तीसरे नंबर पर बैटिंग - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री के मुताबिक ऋषभ पंत को खुलकर खेलने की छूट मिलनी चाहिए और मिचेल मार्श को चौथे नंबर पर आना चाहिए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर कहा "ऋषभ पंत को फ्री हैंड मिलना चाहिए और मेरा मानना है कि नंबर 3 उनके लिए बेस्ट पोजिशन है। मिचेल मार्श और बाकी बल्लेबाज इसके बाद आ सकते हैं। ऋषभ पंत को खुलकर खेलना चाहिए क्योंकि दिल्ली के पास जिम्मेदारी उठाने के लिए और भी बल्लेबाज हैं। अगर वो 6-7 ओवरों तक टिक गए तो स्कोर 170-180 के पार चला जाएगा।"

Quick Links