रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी की है
रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी की है

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के कारण टी20 क्रिकेट में भी जाने जाते हैं। इस बीच आईपीएल में उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस लीग में खेलते हुए अश्विन ने अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अश्विन ने यह उपलब्धि हासिल की है।

आईपीएल में 150 विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाजों के मामले में अश्विन का छठा स्थान है। उनसे पहले पांच भारतीय गेंदबाज इस मुकाम तक पहुँच चुके हैं। इनमें चार स्पिनर और एक तेज गेंदबाज शामिल है।

लिस्ट में सबसे पहले नम्बर पर लेग स्पिनर अमित मिश्रा का नाम है। उन्होंने आईपीएल में कुल 166 विकेट हासिल किये हैं। उनके बाद पीयूष चावला 157 विकेट के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। तीसरे स्थान पर युजवेंद्र चहल का नाम आता है। उनके नाम भी 157 विकेट है। चौथे नम्बर पर भुवनेश्वर कुमार हैं जिन्होंने 151 विकेट हासिल किये हैं। हरभजन सिंह के नाम 150 विकेट है।

इस तरह रविचंद्रन अश्विन ने भी खुद का नाम इस लिस्ट में दर्ज करवा लिया। इस सीजन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है। इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं।

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में रवि अश्विन ने अपने अनुभव का खासा इस्तेमाल किया और सधी हुई गेंदबाजी की। अश्विन ने अपने 4 ओवर में महज 17 रन देकर आरसीबी के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस तरह उन्होंने राजस्थान के लिए अहम योगदान दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now