Create

रविचंद्रन अश्विन ने अपने "रिटायर्ड आउट" डिसीजन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी के दौरान
रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी के दौरान

राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले में अपने रिटायर्ड आउट के फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन ने बताया कि मैच के दौरान उन्होंने ये चौंकाने वाला फैसला क्यों लिया।

दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन पारी के दसवें ओवर में रियान पराग से ऊपर बल्लेबाजी करने आये। हालांकि टीम ने शायद उन्हें खास योजना से भेजा था और उन्होंने कुछ बड़े शॉट लगाए। जब वह ऐसा करने में नाकाम रहे तो आखिरी आठ गेंदों से पहले रिटायर्ड आउट होकर चले गए। अश्विन ने रिटायर्ड आउट होने से पहले 23 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 28 रन की पारी खेली और शिमरोन हेटमायर के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन जोड़े।

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई बल्लेबाज बीच में रिटायर्ड आउट होकर वापस गया। आर अश्विन आईपीएल में रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। अश्विन के रिटायर्ड आउट होने के बाद रियान पराग बल्लेबाजी करने आये।

टीम हित को देखते हुए मैंने ये फैसला लिया था - रविचंद्रन अश्विन

अश्विन के मुताबिक उन्होंने टीम हित को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया था। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

मैंने इसकी कोई पहले से प्लानिंग नहीं कर रखी थी कि ऐसा करना है। ये उस समय परिस्थितियों के हिसाब से लिया गया फैसला था। हम अक्सर ये भूल जाते हैं कि ये एक टीम गेम है। ये गेम का एक अहम पहलू है। हमें जितना पता है उससे कहीं ज्यादा टी20 टीम गेम है। ये लगभग फुटबॉल की तरह है। गोल स्कोरर आपके ओपनिंग बल्लेबाज या विकेट-टेकर की तरह हैं। हालांकि ये तभी तक कारगर हैं जब तक आपके गोलकीपर और डिफेंडर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हों।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment