Create
Notifications

फ्लैट पिचों पर रविचंद्रन अश्विन राजस्थान रॉयल्स के लिए एक समस्या हैं, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले दूसरे क्वालीफायर मुकाबले से पहले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि फ्लैट पिचों पर अश्विन उतने प्रभावशाली नहीं रहते हैं और तब वो एक बड़ी समस्या हैं। मांजरेकर के मुताबिक अगर अहमदाबाद में पिच फ्लैट रही तो अश्विन को काफी रन पड़ सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा कि अगर अश्विन को पिच से मदद नहीं मिलती है तो फिर वो काफी सारे वैरिएशन करने लगते हैं। उनके मुताबिक क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को तभी एडवांटेडज रहेगा जब पिच स्पिनरों की मददगार हो, क्योंकि उनके पास दो बेहतरीन स्पिनर हैं। उन्होंने कहा,

फ्लैट पिचों पर राजस्थान रॉयल्स के लिए रविचंद्रन अश्विन एक समस्या हैं, क्योंकि वो काफी सारे वैरिएशन का प्रयोग करते हैं। ऐसे मौके पर वो काफी कम ही स्पिन गेंदबाजी करते हैं लेकिन जब टर्न कराते हैं तो फिर खतरनाक गेंदबाज बन जाते हैं। अगर पिच स्पिनरों की मददगार हुई तो राजस्थान रॉयल्स को फायदा होगा क्योंकि चहल और अश्विन लगातार गेंदबाजी करते हैं।

अश्विन अक्सर अपनी गेंदबाजी में कई तरह की वैरिएशन लाते हैं

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भारत के सफलतम गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। यह खिलाड़ी हमेशा कुछ ना कुछ नया करने को तत्पर रहता है। अक्सर देखा गया है कि मैचों के दौरान अश्विन स्पिन से हटकर अलग तरह की गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को छकाने के लिए वो कई तरह के वैरिएशन का प्रयोग करते हैं।

आपको बता दें कि अश्विन का परफॉर्मेंस आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में काफी मायने रखेगा। अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर राजस्थान रॉयल्स के भी जीतने के चांस बढ़ जाएंगे। अपने अनुभवी खिलाड़ी से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...