IPL 2022, RCB vs KKR: छठे मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

आरसीबी की टीम सीजन की पहली जीत की तलाश में है
आरसीबी की टीम सीजन की पहली जीत की तलाश में है

आईपीएल का छठा मुकाबला आरसीबी और केकेआर के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच बुधवार को होना है। आरसीबी को अपने पिछले मैच में बड़े स्कोर के बावजूद पराजय का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उनको पहली जीत की तलाश रहेगी। वहीँ केकेआर की टीम ने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पराजित किया था। केकेआर के हौसले निश्चित रूप से बुलंद होंगे। आरसीबी ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन गेंदबाजी में टीम को काम करने की आवश्यकता है। दोनों विभाग मिलकर काम करके ही टीम को जीत की तरफ लेकर जा सकते हैं।

केकेआर की टीम ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई को कम स्कोर पर रोका था। वे जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेंगे। उनका बल्लेबाजी विभाग भी सुदृढ़ नज़र आ रहा है। उमेश यादव ने पिछले मैच में नई गेंद के साथ कमाल दिखाया था। उनसे इस बार भी उम्मीदें रहेंगी।

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक फॉर्म में दिख रहे हैं। उनका बल्ला चलने पर एक बार फिर से बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। गेंदबाजों को अपना काम करना होगा।

संभावित एकादश

RCB

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, वनिन्दु हसारंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

KKR

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन, सुनील नरेन, शिवम मावी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

पिच और मौसम की जानकारी

अब तक के मैचों को देखते हुए इस बार भी उच्च स्कोर वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है। मैच आगे बढ़ने के साथ बीच के ओवरों में स्पिनरों के लिए पिच से मदद देखने को मिल सकती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही रहेगा। 180 से ज्यादा का स्कोर चुनौतीपूर्ण कहा जा सकता है।

youtube-cover

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now