"मुझे दोनों तरफ के फैंस से समर्थन मिलेगा"- आरसीबी के खिलाफ खेलने को लेकर युजवेंद्र चहल ने दी प्रतिक्रिया 

राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल की पुरानी टीम आरसीबी है
राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल की पुरानी टीम आरसीबी है

आईपीएल (IPL) में अक्सर खिलाड़ियों की टीम में फेरबदल होता है और कई बार सालों तक एक ही टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ी उसी के खिलाफ खेलते दिखते हैं। कुछ ऐसा ही राजस्थान रॉयल्स (RR) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ आज के मुकाबले में हो रहा है। जहां वो अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। चहल आरसीबी के लिए सात सीजन खेले हैं और उनके लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

एम चिन्नास्वामी के छोटे मैदान में युजवेंद्र चहल अपनी टीम के सबसे बड़े विकेट टेकर थे और विराट कोहली ने उन पर हमेशा ही भरोसा दिखाया। इस खिलाड़ी ने उस भरोसे को सही भी साबित किया लेकिन इस सीजन इनकी टीम में बदलाव हो चुका है।

मैच से पहले इंटरव्यू में चहल ने अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के खिलाफ खेलने को लेकर कहा,

भावनाएं वही हैं। पिछली बार मैं 2011 में आरसीबी के खिलाफ खेला था, और अब दस साल बाद। एक सकारात्मक बात यह होगी कि मुझे आज रात RR और RCB दोनों तरफ के फैंस से समर्थन मिलेगा।

चहल ने आगे मौजूदा सीजन में अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा,

कुछ अलग नहीं कर रहा, केवल मैच की स्थिति के अनुसार गेंदबाजी कर रहा हों और मैच टीम की जरूरत को ध्यान में रख रहा कि जैसे विकेट के लिए जाना है या डॉट गेंदों की तलाश करना है। इसलिए मेरा पूरा ध्यान उसी पर है।

आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले शुरूआती दो मैचों में चहल छह की इकॉनमी रेट से 5 विकेट चटका चुके हैं।

मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम की सफलता के राज का भी चहल ने किया खुलासा

राजस्थान रॉयल्स की टीम सभी विभागों में अच्छा कर रही है। टीम ने अपने पहले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को 61 रन से हराया था। वहीं दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को 23 रन से मात दी थी। चहल ने कहा कि सभी खिलाड़ी एकजुट होकर टीम की तरह खेल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि खिलाड़ी अब तक एक टीम की तरह खेल रहे हैं, बल्लेबाज अपना काम कर रहे हैं, गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं और टीम में हर कोई योगदान दे रहा है। खासकर बैक एंड पर हेटमेयर को देखते हैं, तो इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now