IPL 2022 -RR vs KKR  हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

Nitesh
चहल ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की थी (Photo Credit - IPLT20)
चहल ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की थी (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) का 47वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मैच काफी जबरदस्त होने की उम्मीद है।

केकेआर की टीम अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में सफल नहीं रही है। इस सीजन उनको अब तक सिर्फ 3 ही मैचों में जीत मिली है और पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। प्वॉइंट्स टेबल में इस वक्त वो काफी नीचे हैं। अपने प्लेऑफ की संभावनाओं को जिंदा रखने के लिए उनके लिए इस मुकाबले को जीतना जरूरी होगा। प्लेइंग इलेवन में भी फेरबदल होने की संभावना है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की अगर बात करें तो वो लगातार मुकाबले जीत रहे हैं। हालांकि उन्हें पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से शिकस्त झेलनी पड़ी थी और इस मैच में वो जरूर वापसी करना चाहेंगे। प्वॉइंट्स टेबल में इस वक्त वो तीसरे पायदान पर हैं।

इस मुकाबले से पहले हम आपको दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ों और रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

1.आईपीएल में अभी तक राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 26 मुकाबले हुए हैं जिसमें से केकेआर ने 13 और राजस्थान रॉयल्स ने 12 बार जीत हासिल की है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है।

3.राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने केकेआर के खिलाफ मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 300 से ज्यादा रन बनाए हैं।

4.राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 85 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

5. गेंदबाजी में केकेआर की तरफ से सुनील नारेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ काफी ज्यादा सफलता हासिल की है। उन्होंने 12 विकेट लिए हैं।

6.राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा गेंदबाजों में दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने केकेआर के खिलाफ 24 विकेट चटकाए हैं। पिछले मैच में उन्होंने हैट्रिक समेत 5 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now