Create

IPL 2022, RR vs RCB क्वालीफायर 2 मैच प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में चली जाएगी
जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में चली जाएगी
निरंजन

आईपीएल (IPL) में दूसरा क्वालीफायर मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स (RR) और आरसीबी (RCB) के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी ने अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए क्वालीफायर में जगह बनाई। राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम को फाइनल में जाने का मौका मिलेगा। ऐसे में दोनों टीमों का प्रयास यही होगा कि मजबूती से इस मुकाबले में खेला जाए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वहीँ आरसीबी के लिए पिछले मैच में रजत पाटीदार ने शतक जमाया था। विराट कोहली ने भी कुछ रन बनाए हैं लेकिन उनके बल्ले से तेज रन नहीं आए हैं। गेंदबाजी में रॉयल्स के पास युजवेंद्र चहल, आर अश्विन जैसे धाकड़ नाम शामिल हैं। वहीँ हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड हसारंगा जैसे गेंदबाज आरसीबी के पास हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों टीमें संतुलित हैं और एक कड़ा मैच देखने को मिल सकता है।

संभावित एकादश

Rajasthan Royals

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ऑबेद मैकॉय।

Royal Challengers Bangalore

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोड़, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसारंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

पिच और मौसम की जानकारी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच से बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला होने की उम्मीद है। स्टेडियम में लाल और काली दोनों मिट्टी की पिचें हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि मैच किस पिच पर खेला जाएगा। टॉस जीतने वाला कप्तान बल्लेबाजी से पहले पिच और परिस्थितियों का बेहतर आकलन करने के लिए गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

youtube-cover

Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...