Create

"हमने लंबे समय बाद उसकी इनस्विंग देखी", संजय मांजरेकर ने प्रमुख भारतीय गेंदबाज की तारीफ की

संजय मांजरेकर ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की
संजय मांजरेकर ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की

पूर्व भारतीय (India Cricket team) क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) धीरे-धीरे अपनी लय और स्विंग हासिल कर रहे हैं, जो कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में फ्रेंचाइजी के लिए अच्‍छे संकेत हैं। मांजरेकर के मुताबिक फॉर्म में चल रहे भुवनेश्‍वर कुमार ने एसआरएच के मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण में ज्‍यादा शक्ति जोड़ी है।

32 साल के भुवी ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया था। वो पारी की शुरूआत में काफी खतरनाक नजर आ रहे थे, लेकिन पहले स्‍पेल में उन्‍हें विकेट नहीं मिल पाया था।

हैदराबाद अब अपना अगला मैच रविवार को डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच का प्रीव्‍यू करते हुए मांजरेकर ने हैदराबाद को मैच जीतने का दावेदार करार दिया क्‍योंकि उनके पास शानदार तेज गेंदबाज है।

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर बातचीत करते हुए कहा, 'हैदराबाद का तेज गेंदबाजी आक्रमण बहुत मजबूत नजर आ रहा है। पिछले मैच में यह देखकर बहुत अच्‍छा लगा कि भुवनेश्‍वर कुमार गेंद को स्विंग करा रहे हैं। हमने लंबे समय के बाद उनकी इनस्विंग देखी। उन्‍होंने आरोन फिंच को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करने का प्रयास किया। मार्को जानसेन सिर्फ आईपीएल स्‍तर ही नहीं बल्कि उभरते हुए अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टार हैं। उमरान मलिक भले कभी महंगे साबित होते हो, लेकिन उन्‍हें मौके देते रहना चाहिए। हालांकि, हैदराबाद को स्पिन विभाग में मदद की जरूरत है।'

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज टी नटराजन के फॉर्म में लौटने से खुश हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के बारे में बात करते हुए मांजरेकर ने कहा, 'जब नटराजन अपनी यॉर्कर गेंद सही फेंकते हैं तो इसका मतलब है कि वो अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर चुके हैं। वो गेंद को तेज करके बल्‍लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। उन्‍होंने पिछले मैच में वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन को आउट किया। वो गेंद को ऊपर रख रहे हैं और अब वो केवल अंतिम ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं बचे हैं। वो अब शुरूआत में भी विकेट निकाल सकते हैं। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन शायद टिक जाएं, लेकिन अगर नटराजन को पहले आक्रमण पर लाया गया तो जॉनी बेयरस्‍टो को उनके खिलाफ संभलकर खेलना होगा।' टी नटराजन ने आईपीएल 2022 में 5 मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
1 comment