Create

अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद विराट कोहली की फॉर्म में वापसी से दिग्गज ने किया इंकार, बताई बड़ी वजह 

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 36 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलने के बावजूद उनकी फॉर्म को लेकर आश्वस्त नहीं हैं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली के बड़े शॉट उतने दूर नहीं जाते, जितने कुछ साल पहले जाया करते थे, उन्होंने कहा कि उनका "पावर गेम" अपने पीक से बहुत दूर है।

मुंबई के खिलाफ कोहली एक विवादास्पद फैसले के कारण सिर्फ दो रन से अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए। 48 रन की पारी में कोहली ने 5 चौके लगाए थे। उनकी इस पारी में आक्रामकता साफ झलक रही थी। कई लोगों का मानना है कि ये संकेत विराट कोहली के फॉर्म में लौटने के हैं।

विराट कोहली का पावर गेम कमजोर हुआ है - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए, मांजरेकर ने कहा कि वह इस पर तब तक विश्वास नहीं करेंगे जब तक कि वह कोहली के छक्कों को स्टैंड में ज्यादा दूर तक नहीं जाते, भले ही वह अर्धशतक बनाते रहे। उन्होंने कहा,

विराट कोहली ने कुछ रन बनाए लेकिन जब मैं उन्हें देखता हूं, तो मैं इस बात पर फोकस करता हूं कि उनके छक्के कितनी दूर तक जाते हैं - बाउंड्री के पास, स्टैंड में या सेकंड टियर पर। वह अभी भी केवल बाउंड्री रोप्स को क्लियर कर रहे है और यही मैंने पिछले एक साल में अक्सर कहा है कि विराट कोहली का पावर गेम थोड़ा कम हो गया है। पांच-छह साल पहले वह बड़े-बड़े छक्के लगाते थे। मैं उस पर ध्यान दूंगा न कि वह 50 या 60 रन पर। एक बार जब उनका पावर गेम बेहतर हो जाएगा तो मैं कहूंगा कि विराट कोहली टी20 क्रिकेट में आ गए हैं।

अगर आरसीबी के पूर्व कप्तान को अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी करने के लिए और समय चाहिए, तो उन्हें मिडिल आर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और इन-फॉर्म दिनेश कार्तिक का पूरा सपोर्ट मिला हुआ है। मांजरेकर ने दो बड़े हिटरों को 'खतरनाक' कॉम्बिनेशन बताते हुए कहा,

दिनेश कार्तिक के लिए फिनिशर की बेहतरीन भूमिका है। जब आप उन्हें तीसरे नंबर पर भेजते हैं और उनसे 20वें ओवर तक खेलने और पारी को एंकर करने की उम्मीद करते हैं, तो यह उनकी भूमिका नहीं है। ग्लेन मैक्सवेल वापस आ गए हैं और उन्होंने पहली गेंद पर रिवर्स शॉट लगाते हुए चौका लगाया और विजयी रन भी बनाया। आरसीबी के पास नंबर 5 और नंबर 6 के लिए काफी खतरनाक बल्लेबाज हैं और मेरा हमेशा से मानना रहा है कि दिनेश कार्तिक टी20 क्रिकेट में कैमियो पारी के लिए सबसे खतरनाक खिलाड़ी हैं।

कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अभी तक 4 मैच खेले है। इन सभी मैचों में वो नाबाद रहे है। उन्होंने आरसीबी की तीन जीत में से दो में मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीजन में खेले 4 मैचों में उन्होंने 210.87 की स्ट्राइक रेट से 97 रन बनाये है।

वहीं आरसीबी मंगलवार को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। इस मैच में वो पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल के बिना खेलेंगे। हर्षल इस मैच में निजी कारणों के कारण नहीं खेलेंगे। इस पर संजय मांजरेकर ने कहा कि हर्षल की जगह बैंगलोर की टीम सिद्धार्थ कौल को खिला सकती हैं। सिद्धार्थ भी हर्षल की तरह धीमी गेंदों पर विकेट लेना जानते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...