Create

शिखर धवन ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

शिखर धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है
शिखर धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल (IPL) का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ बैटिंग करते हुए धवन ने अपने 6000 आईपीएल रन पूरे किये। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वह सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली ने ऐसा किया था। इसके अलावा उन्होंने ओवरऑल टी20 क्रिकेट में 9 हज़ार रन हासिल किये हैं।

शिखर धवन को इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए महज 2 रनों की दरकार थी। उन्होंने इन रनों को हासिल करते ही 6 हज़ार रनों का आंकड़ा प्राप्त कर लिया। इस सीजन उनके बल्ले से रन निकले हैं। पंजाब किंग्स के लिए बतौर ओपनर खेलते हुए धवन ने टिककर बैटिंग की है।

धवन ने आईपीएल में एक और उपलब्धि हासिल की है। इस लीग में उन्होंने 200 मैच पूरे कर लिये हैं। इन मैचों में 6 हज़ार से भी ज्यादा रन धवन ने बनाए हैं। उनके बल्ले से दो शतकीय पारियां भी आई है। 106 रन उनका उच्चतम स्कोर है। लीग में सबसे ज्यादा बाउंड्री जड़ने के मामले में भी धवन का नाम आता है। इसमें भी वह टॉप पर हैं।

6000 IPL Runs ✅9000 T20 Runs ✅1000 Runs 🆚 #CSK ✅Shikhar '𝗿𝗲𝗰𝗼𝗿𝗱-𝗯𝗿𝗲𝗮𝗸𝗶𝗻𝗴' Dhawan! 🔢#SaddaPunjab #IPL2022 #PunjabKings #PBKSvCSK #ਸਾਡਾਪੰਜਾਬ https://t.co/4KxAcXiiRD

साल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 587 रन बनाए और 2020 में दो शतक और चार अर्द्धशतक सहित 618 रनों के साथ दिल्ली के फाइनल तक के सफर में अग्रणी भूमिका निभाई। अब तक आईपीएल करियर में धवन ने आठ सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पता चलता है कि उनकी फॉर्म निरंतर बनी रही है। जिन टीमों के साथ भी वह खेले, उनके बल्ले से रन आते रहे।

पंजाब किंग्स की टीम में इस बार उनको शामिल किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने उनको मेगा नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। इसके बाद पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment