विराट कोहली अगर परफॉर्म नहीं करेंगे तो उन्हें भी बाहर कर दिया जाएगा, पूर्व दिग्गज का बयान

Nitesh
विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पर केवल खिलाड़ी के परफॉर्मेंस को देखा जाता है। अगर विराट कोहली भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो उन्हें भी टीम से बाहर कर दिया जाएगा।

विराट कोहली का बल्ला इस आईपीएल सीजन अभी तक लगभग खामोश ही रहा है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 36 गेंदों में 48 रनों की पारी जरूर खेली थी। हालांकि उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वो फ्लॉप रहे। विराट कोहली ने कई मैच आरसीबी को अकेले दम पर जिताए हैं लेकिन इस आईपीएल सीजन वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।

शोएब अख्तर के मुताबिक विराट के दिमाग में इस वक्त कई सारी चीजें चल रही हैं और इसका असर उनके परफॉर्मेंस पर भी पड़ रहा है।

उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के खास शो "एसके मैच की बात" में कहा "आईपीएल फ्रेंचाइजी का मॉडल परफॉर्मेंस बेस्ड है। यहां पर किसी को भी बख्शा नहीं जाता है। अगर इस साल विराट कोहली ने भी परफॉर्मेंस नहीं दिया तो उनको भी नहीं बख्शा जाएगा। मैं ये बड़ा बयान दे रहा हूं।"

विराट कोहली को अपना फोकस बनाए रखना होगा - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने आगे कहा "विराट कोहली के दिमाग में इस वक्त हजार चीजें चल रही हैं। कोहली काफी अच्छे इंसान हैं और मेरी उनको यही सलाह है कि वो अपना फोकस बनाए रखें। उन्हें एक समय में एक ही चीज पर ध्यान देना चाहिए। उन्हें अपने आपको एक आम खिलाड़ी मानकर खेलना चाहिए और इस बात का प्रेशर नहीं लेना चाहिए कि वो विराट कोहली हैं। लोगों ने कोहली के ऊपर सवाल उठाना शुरू कर दिए हैं जो काफी खतरनाक बात है। लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि वो वापसी जरूर करेंगे।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now