Create
Notifications

सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ने बताया क्यों उमरान मलिक के विकेट लेने के बाद अपनी सीट से उछल गए थे डेल स्टेन

कोलकाता के खिलाफ मलिक ने लिए थे दो विकेट (Photo Credit: IPL)
कोलकाता के खिलाफ मलिक ने लिए थे दो विकेट (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बीती रात सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराया है। इस मुकाबले में कोलकाता की टीम ने अच्छा स्कोर खड़ा किया था, लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाजों ने लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच की पहली पारी के 10वें ओवर में एक ऐसी घटना हुई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक सटीक और अच्छी गति वाली यॉर्कर पर श्रेयस अय्यर के विकेट बिखेर दिए थे। इस विकेट का जितना जश्न मलिक ने नहीं मनाया उससे अधिक टीम के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन मनाते दिखे थे। मलिक द्वारा विकेट लेते ही स्टेन ने मुथैय्या मुरलीधरन के पास काफी जोश के साथ इस विकेट को सेलिब्रेट किया था।

कोलकाता के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद हैदराबाद के हेड कोच टॉम मूडी ने स्टेन के इस सेलीब्रेशन के बारे में बात की और बताया कि एक युवा गेंदबाज द्वारा टीम के लिए काफी अहम विकेट चटकाने के बाद डगआउट अपने इमोशन को रोक नहीं पाया। उन्होंने आगे कहा,

उमरान को फ्रेंचाइजी की तरफ से प्यार मिलता है। उन्हें टीम की तरफ से प्यार मिलता है। इस बात में कोई शक नहीं है। हर कोई उनकी गेंदबाजी का लुत्फ लेता है। उसने कोलकाता के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।

"स्टेन जैसा मेंटोर होना मलिक के लिए बड़ा बूस्ट"- मूडी

मूडी का मानना है कि डेल स्टेन जैसे मेंटोर का होना मलिक के लिए शानदार चीज है क्योंकि उनके पास गति की कोई कमी नहीं है। मूडी ने कहा,

साफ तौर पर वह अपने सफर की शुरुआत में हैं। वह हर दिन सीख रहे हैं और डेल स्टेन जैसे व्यक्ति का साथ होना उनके लिए बड़ा बूस्ट हैं क्योंकि वह रोजाना सीख रहे हैं। हम स्वीकार कर चुके हैं कि इतनी गति के कारण वह रन खर्च करेंगे और हम उनसे बदले में केवल विकेट पाना चाहते हैं।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...