Create

उमरान मलिक की एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ हुई बातचीत का खुलासा करते हुए उनके पिता ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 में RCB vs SRH मैच के बाद विराट कोहली के साथ उमरान मलिक
आईपीएल 2022 में RCB vs SRH मैच के बाद विराट कोहली के साथ उमरान मलिक

आईपीएल (IPL) की शुरुआत को 15 साल हो गए और तब से ही यह टूर्नामेंट तमाम अनजान युवाओं के लिए खुद के हुनर को दिखाकर नाम बनाने का एक बेहतरीन साबित हुआ है। इसी मंच के माध्यम से तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने भी आईपीएल 2021 के दौरान दस्तक दी थी और मौजूदा सीजन में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। उमरान को पिछले सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद ने नेट गेंदबाज के तौर पर अपने साथ जोड़ा हुआ था लेकिन बाद में उन्हें एक गेंदबाज के चोटिल होने पर रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिया गया था।

उनकी तेज गति की गेंदों ने सभी को हैरान किया तथा पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने उन्हें नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल किया था। आईपीएल के दौरान उमरान को कई दिग्गजों से मिलने का भी मौका मिला, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली का नाम भी शामिल है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए, उमरान के पिता राशिद ने अपने बेटे की दो दिग्गजों के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया, जिसने उन्हें खुश कर दिया।

उन्होंने कहा,

उमरान ने उनमें से कुछ बातों पर मुझसे चर्चा की। एमएस धोनी खेल के दिग्गज हैं। विराट कोहली भी एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। उमरान ने उन दोनों से मुलाकात की। उन्होंने उमरान से कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। जब उमरान ने मुझे यह बात मेरे साथ साझा करने के लिए बुलाया, तो वह बहुत खुश था। खेल के दो दिग्गजों के उन सुनहरे शब्दों को सुनकर वह उत्साहित हो गया।

हैदराबाद द्वारा चार करोड़ में रिटेन किये गए उमरान इस सीजन अपनी टीम के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं और टीम के लिए टी नटराजन के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने सात मैचों में 8.23 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं।

मेरा सपना उसे भारतीय जर्सी में वर्ल्ड कप खेलते हुए देखना है - उमरान मलिक के पिता अब्दुल राशिद

उमरान मलिक के पिता ने कहा कि एक दिन वह चाहते हैं कि उनका बेटा भारत का प्रतिनिधित्व करे और वर्ल्ड कप खेले। उन्होंने कहा,

मेरा अब एक ही सपना है कि मैं अपने बेटे को भारतीय टीम की जर्सी में देखूं। मैं चाहता हूं कि वह किसी दिन वर्ल्ड कप में खेले। मुझे यकीन है कि वह करेगा। वह इस स्तर पर पहुंच गया है और मुझे विश्वास है कि वह बहुत जल्द वहां पहुंच जाएगा। पूरे देश को गौरवान्वित करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment