"विराट कोहली ने अपने करियर से ज्यादा गलतियां आईपीएल 2022 में की हैं" - दिग्गज बल्लेबाज को लेकर बड़ी बड़ी प्रतिक्रिया

क्वालीफ़ायर 2 में आउट होकर पवेलियन जाते हुए विराट कोहली
क्वालीफ़ायर 2 में आउट होकर पवेलियन जाते हुए विराट कोहली

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला एक-दो मैचों में ही चला लेकिन उनसे उम्मीद थी कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के ख़िलाफ़ क्वालीफ़ायर 2 में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए अच्छा करेंगे। उन्होंने पहले ही ओवर में छक्का लगाकर उम्मीदें को बढ़ावा दिया लेकिन पारी के दूसरे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। वह एक बाहर की उछाल लेती गेंद पर आउट हुए। कोहली के आउट होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर वीरेंदर सहवाग उनके आउट होने के तरीके और इस सीजन के प्रदर्शन के बारे में प्रतिक्रिया दी।

राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ इस अहम मुकाबले में विराट कोहली आठ गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे।

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान सहवाग ने कहा,

उन्होंने इस सीजन में जितनी गलतियां की हैं, उतनी शायद उन्होंने अपने पूरे करियर में नहीं की हैं। जब आप रन नहीं बना रहे होते हैं तो आप अलग-अलग चीजें करने की कोशिश करते हैं और फिर आप अलग-अलग तरीकों से आउट हो जाते हैं। इस बार विराट कोहली को हर संभव तरीके से आउट किया गया है। वह संभवत: उस गेंद को जाने दे सकते थे या वह उस पर कड़ा प्रहार कर सकते थे। उन्होंने इतने बड़े मैच में अपने प्रशंसकों और आरसीबी के प्रशंसकों को निराश किया।

वहीं भारतीय ओपनर के साथ मौजूदा पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी कोहली के आउट होने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब आपके पास ज्यादा रन नहीं होते हैं तो आप बहुत ज्यादा परेशान होते हैं। समस्या यह है कि कोहली कट शॉट नहीं खेलते हैं।

विराट कोहली के लिए निराजनक रहा आईपीएल 2022

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स एक बार फिर ट्रॉफी जीतने से चूक गई। वहीं व्यक्तिगत तौर पर भी विराट कोहली रनों के लिए जूझते दिखे। इस सीजन उन्होंने 16 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन बनाये, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। वहीं वह तीन बार शून्य पर भी आउट हुए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar