Create

विराट कोहली ने आईपीएल के इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड बनाया

विराट कोहली की फॉर्म इस समय साथ नहीं दे रही है
विराट कोहली की फॉर्म इस समय साथ नहीं दे रही है

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल (IPL) के इतिहास का एक और रिकॉर्ड अपने नाम हासिल कर लिया है। लीग में 5000 गेंदों का सामना करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस तरह उनके नाम यह नई उपलब्धि है। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ आरसीबी (RCB) के लिए खेलते हुए उन्होंने यह कीर्तिमान अपने नाम किया।

विराट कोहली चेन्नई सुपरकिंग्स एक खिलाफ मुकाबले में बतौर ओपनर बल्लेबाज खेलने के लिए मैदान पर आए। उनके साथ कप्तान फाफ डू प्लेसी भी पारी की शुरुआत के लिए आए। सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने के मामले में विराट कोहली के पीछे शिखर धवन और रोहित शर्मा हैं। उनके अलावा डेविड वॉर्नर भी इस लिस्ट में हैं। हालांकि कोहली के अलावा अन्य किसी भी बल्लेबाज ने 5 हज़ार गेंदों का सामना नहीं किया है।

Vintage Virat King Kohli!!!! https://t.co/nT9qmSxudj

आईपीएल करियर में कोहली ने 6 हज़ार से भी ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में वह संघर्ष करते दिखे। इस सीजन उनका बल्ला नहीं चल पाया है। चेन्नई के खिलाफ मैच में कोहली ने 33 गेंदों का सामना करने के बाद 30 रन बनाए। इसके अलावा भी वह अन्य मैचों में फ्लॉप रहे हैं। उनके बल्ले से किसी मैच में रन भी आए हैं तो स्ट्राइक रेट काफी नीचे रहा है। ऐसे में टी20 क्रिकेट के हिसाब से बैटिंग सही नहीं कही जा सकती है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी पिछले कुछ समय से विराट कोहली का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है। वह रन बनाने में असमर्थ रहे हैं। शतक भी उनके बल्ले से नहीं आया है। ऐसे में उनकी आलोचना करने वालों की संख्या भी बढ़ी है। इस सीजन वह आरसीबी में महज एक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। कप्तानी छोड़ने के ऐलान उन्होंने पिछले साल ही कर दिया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment