Create
Notifications

RCB के लिए विराट कोहली ने पूरे किए अपने 7000 रन, गुजरात के खिलाफ खेली शानदार पारी

कोहली ने पूरे किए RCB के लिए 7000 रन (Photo Credit: IPL)
कोहली ने पूरे किए RCB के लिए 7000 रन (Photo Credit: IPL)
Neeraj

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के वर्तमान सीजन में कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उन्होंने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अच्छा काम किया है। सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में कोहली ने गुजरात के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को दो अहम प्वाइंट्स दिलाए। कोहली ने इस पारी के दौरान एक बेहतरीन उपलब्धि भी हासिल की है।

कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने 7,000 रन पूरे कर लिए हैं। इसमें IPL और चैंपियंस लीग टी20 के रन शामिल हैं। वह RCB के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही कोहली ने IPL में स्कोर का पीछा करते हुए अपने 3,000 रन भी पूरे किए हैं। वह एक ही टीम के लिए सबसे अधिक टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। कोहली ने इस सीजन दो अर्धशतक लगाए हैं और दोनों ही गुजरात के खिलाफ लगाए हैं।

कोहली ने गुजरात के खिलाफ 54 गेंदों में 73 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। उन्होंने अपनी इस पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने फाफ डु प्लेसी के साथ पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी करके RCB को शानदार शुरुआत दिलाई थी।

मजबूत हुई RCB के प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें

गुजरात के खिलाफ सीजन के सबसे अहम मुकाबले में RCB के गेंदबाजों ने शानदार काम किया था। हार्दिक पांड्या के नाबाद 62 रनों के स्कोर की बदौलत गुजरात ने 168/5 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में RCB ने कोहली की शानदार पारी के दम पर बेहतरीन शुरुआत की थी। डु प्लेसी ने भी 44 रनों का योगदान दिया था। ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाते हुए मैच को 18.4 ओवर्स में समाप्त किया।

इस जीत के साथ ही RCB के प्ले-ऑफ में जाने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं। अब उन्हें केवल यह उम्मीद करनी होगी कि मुंबई इंडियंस अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...