Create

वीरेंदर सहवाग ने बताया कि उन्होंने डेविड वॉर्नर को क्या सलाह दी थी, जिस पर वो हंसने लगे और कहा कि मैं मजाक कर रहा हूं

डेविड वॉर्नर आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
डेविड वॉर्नर आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह जब वो और वॉर्नर एकसाथ दिल्ली के लिए खेलते थे तो उनकी एक सलाह पर वॉर्नर हंसने लगे थे।

दरअसल डेविड वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत दिल्ली की टीम के साथ ही की थी। उस वक्त वीरेंदर सहवाग भी दिल्ली की ही टीम का हिस्सा थे। सहवाग के मुताबिक डेविड वॉर्नर के अंदर अब पहले से काफी ज्यादा मैच्योरिटी आ गई है। पहले वो सिर्फ हर एक गेंद पर अटैक करने की कोशिश करते थे लेकिन अब पारी बनाना सीख गए हैं।

मैंने वॉर्नर से कहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं - वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने बताया कि जब 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में वॉर्नर का चयन हुआ था तो उन्होंने उनसे कहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं। सहवाग ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

जब डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे तो मैंने उनसे कहा कि वो ना केवल टी20 बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी एक बड़े प्लेयर बन सकते हैं। इस पर वॉर्नर मेरे ऊपर हंसने लगे और कहा कि मैं मजाक कर रहा हूं। मैंने कहा कि टी20 में आपको केवल छह ओवर पावरप्ले के मिलते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपको पूरे दिन पावरप्ले जैसी स्थिति मिल सकती है, क्योंकि उसमें फील्ड प्लेसमेंट ही ऐसा होता है। अपने पहले तीन साल के दौरान वॉर्नर हर एक गेंद पर प्रहार करने की कोशिश करते थे। लेकिन जैसे-जैसे वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते गए उन्हें परिस्थिति के हिसाब से खेलना आ गया और वो एक मैच विनर प्लेयर बन गए। सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल टाइटल जिताने का श्रेय उन्हीं को जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment