"टीम में मेरी ये भूमिका है", वनिंदु हसरंगा ने बताया कि आरसीबी उनसे क्‍या उम्‍मीद करती है

वनिंदु हसरंगा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 18 रन देकर 5 विकेट लिए
वनिंदु हसरंगा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 18 रन देकर 5 विकेट लिए

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के प्रमुख स्पिनर वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए रविवार को मैच विजयी प्रदर्शन किया। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 54वें मैच में हसरंगा ने केवल 18 रन देकर पांच विकेट लिए और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर आरसीबी को 67 रन की जीत दिलाई।

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम 19.2 ओवर में 125 रन पर ऑलआउट हो गई।

वनिंदु हसरंगा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद श्रीलंकाई गेंदबाज ने बताया कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उनसे क्‍या उम्‍मीदें है, जिसे ध्‍यान में रखते हुए वह मैच खेलते हैं।

हसरंगा ने कहा, 'मैं विकेट लेने वाला गेंदबाज हूं। टीम भी यही सोचती है। मैं डॉट बॉल डालने की कोशिश करता हूं और विकेट लेने का प्रयास करता हूं। टीम में मेरी ये भूमिका है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं अपनी पोजीशन से इस समय काफी खुश हूं। मैंने बीच के ओवरों में विकेट लेने की कोशिश की और विरोधी टीम पर दबाव बनाया।'

इस साल श्रीलंकाई टीम के चार खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं और वह अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हसरंगा के अलावा महीश तीक्षणा (चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स), दुष्‍मंथ चमीरा (लखनऊ सुपरजायंट्स) और भानुका राजपक्षा (पंजाब किंग्‍स) के लिए खेल रहे हैं।

श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए हसरंगा ने कहा, 'हमारे लिए यह अच्‍छी बात है कि तीन प्रमुख गेंदबाज आईपीएल में खेल रहे हैं। जब हम श्रीलंका लौटेंगे तो यहां का अनुभव हमारे लिए काम आएगा।'

याद दिला दें कि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में वनिंदु हसरंगा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपए की मोटी राशि में खरीदा था। हसरंगा ने अपनी फ्रेंचाइजी का भरोसा जीता और अब तक 21 विकेट ले चुके हैं। युजवेंद्र चहल (राजस्‍थान रॉयल्‍स) 22 विकेट के साथ हसरंगा से आगे हैं।

तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए आरसीबी के खिलाफ मुकाबला अच्‍छा नहीं रहा। उन्‍होंने पहले ही ओवर में 20 रन लुटाए। हसरंगा ने बताया कि इसके पीछे आरसीबी की खास रणनीति थी।

हसरंगा ने कहा, 'उमरान मलिक के खिलाफ हमारे बल्‍लेबाजों की रणनीति थी कि शुरूआत से ही उन पर हावी होना है। मलिक पर दबाव बनाया गया और हमने उनके खिलाफ 20 रन बनाए। विकेट बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा था तो हमारे बल्‍लेबाजों ने इसका पूरा लाभ उठाया।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now