Create

"स्पिनर्स के खिलाफ हेलमेट पहनकर विकेटकीपिंग करो"- युवराज सिंह ने दी शेल्डन जैक्सन को सलाह

हेलमेट के बिना विकेटकीपिंग करते हुए जैक्सन (Photo Credit: IPL)
हेलमेट के बिना विकेटकीपिंग करते हुए जैक्सन (Photo Credit: IPL)

2017 के बाद अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबला खेल रहे शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने अपनी विकेटकीपिंग से दिग्गजों का ध्यान खींचा है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले जैक्सन ने एक शानदार स्टंपिंग भी की, लेकिन उनकी विकेटकीपिंग के दौरान एक चौंकाने वाली चीज देखने को मिली।

जैक्सन स्पिनर्स के खिलाफ भी हेलमेट के बिना ही विकेटकीपिंग कर रहे थे। पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी इस बात को नोटिस किया और ट्विटर पर जैक्सन को एक अहम सलाह दी है। युवराज ने ट्विटर पर लिखा,

प्यारे शेल्डन जैक्सन जब स्पिनर्स के खिलाफ विकेटकीपिंग कर रहे हो तो कृप्या हेलमेट पहनो। तुम एक टैलेंटेड खिलाड़ी हो और लंबे समय के बाद तुम्हें स्वर्णिम अवसर मिला है। सुरक्षित रहो और ऑल द बेस्ट।
Dear #SheldonJackson please wear a helmet when u keeping to spinners ! You are a very talented player and have a golden opportunity after a long time be safe !!! And all the best #CSKvKKR #IPL2022

सचिन ने की जैक्सन की स्टंपिंग की तारीफ

पारी के आठवें ओवर में जैक्सन ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर रॉबिन उथप्पा को स्टंपिंग किया था। गेंद लेग साइड में वाइड थी और उस पर जैक्सन ने तेजी दिखाई थी। उनके स्टंपिंग को देखने के बाद सचिन तेंदुलकर भी खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाए। सचिन के मुताबिक जैक्सन की तेजी से उन्हें एमएस धोनी की याद आ गई। KKR की टीम में सैम बिलिंग्स भी खेल रहे हैं, लेकिन टीम ने जैक्सन को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी थी।

KKR के गेंदबाजों ने शानदार संयम दिखाते हुए CSK को पहली पारी में 131 रन ही बनाने दिए हैं। IPL 2019 के बाद धोनी द्वारा लगाए पहले अर्धशतक के बावजूद CSK की टीम 150 का आंकड़ा नहीं छू सकी। CSK ने शून्य के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था और 17वें ओवर तक टीम पांच विकेट के नुकसान पर केवल 84 ही रन बना सकी थी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment