Create
Notifications

केकेआर के लिए डेब्यू करने वाले अनुकूल रॉय कौन हैं?

केकेआर के लिए उन्होंने अपना पहला मैच खेला है
केकेआर के लिए उन्होंने अपना पहला मैच खेला है
Naveen Sharma

पिछले साल आईपीएल (IPL) में फाइनल तक का सफर तय करने वाली केकेआर (KKR) की टीम ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में कुछ बदलाव किये हैं। उनमें से एक नाम अनुकूल रॉय का भी है। वह केकेआर के लिए अपना डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले अनुकूल रॉय (Anukul Roy) मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं।

अनुकुल रॉय का जन्म 30 नवंबर 1998 को सरायकेला खरसावां, झारखंड में हुआ था। वह मुख्य रूप से बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं, जो नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और एक तेज फील्डर हैं। उन्होंने झारखंड राज्य टीम के लिए अपना पूरा घरेलू क्रिकेट खेला है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने फरवरी 2019 में दिल्ली के खिलाफ झारखंड के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था। कुल 31 टी20 मैचों में खेलते हुए, उन्होंने 7.09 की इकॉनमी से 19 विकेट लिए हैं और 141.39 की शानदार स्ट्राइक रेट से 300 से अधिक रन भी बनाए हैं।

Waiting for something cool because it’s time for @anukul06roy in 💜&💛 #KKRHaiTaiyaar #KKRvRR #IPL2022 https://t.co/nRiJqJ0Vx5

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रॉय ने 50 विकेट हासिल किये हैं। इसके अलावा उनके बल्ले से 700 से भी ज्यादा रन आए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनमें एक बेहतरीन ऑल राउंड प्रदर्शन की क्षमता है। इसे देखते हुए केकेआर ने उनको डेब्यू करने का मौका दिया है।

उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में भी खेला है। वहां 32 मैचों में उन्होंने 695 रन बनाए हैं। इसके अलावा 34 विकेट हासिल किये हैं। इस तरह उन्होंने हर प्रारूप में मिले मौके का फायदा उठाने का प्रयास किया है। मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने आईपीएल में एक मैच खेला था। साल 2019 में उन्होंने मुकाबला खेला था। इसके बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इस बार केकेआर ने अनुकूल रॉय को अपने साथ शामिल करते हुए खेलने का मौका दिया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...