केकेआर के लिए आज वेंकटेश अय्यर मैच में क्यों नहीं खेल रहे हैं?

वेंकटेश अय्यर इस सीजन बेहतरीन फॉर्म दर्शाने में विफल रहे हैं
वेंकटेश अय्यर इस सीजन बेहतरीन फॉर्म दर्शाने में विफल रहे हैं

राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में सोमवार को केकेआर (KKR) की टीम में पिछले सीजन के धाकड़ ऑल राउंडर वेंकटेश अय्यर (Vnekatesh Iyer) टीम में नहीं हैं। इसके अलावा केकेआर की टीम से हर्षित राणा को भी बाहर कर दिया गया। दिल्ली के खिलाफ मैच में राणा ने डेब्यू किया था और धाकड़ प्रदर्शन किया था।

अय्यर को बाहर रखने का एक कारण भारत के लिए एक फिनिशर के रूप में खेलने से आईपीएल में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनकी स्थिति में बदलाव माना जाता है। उन्हें निचले क्रम में भी कुछ समय के लिए मौका दिया गया था, लेकिन उनके आंकड़ों में ज्यादा सुधार नहीं हुआ। आलोचकों और प्रशंसकों ने केकेआर प्रबंधन पर भी लगातार अपनी प्लेइंग इलेवन में फेरबदल करने का आरोप लगाया है। यही कारण रहा कि केकेआर की टीम से वेंकटेश अय्यर को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

टॉस के समय केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि वेंकी की जगह अनुकुल रॉय आए हैं। वह हमें तीनों विभागों में विकल्प देते हैं, खासकर दूसरा स्पिन-गेंदबाजी विकल्प।

केकेआर ने जीत की राह पर लौटने के लिए प्रयास करते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है। पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय करने वाली केकेआर की टीम इस सीजन उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में सफल नहीं रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि केकेआर जीत की राह पकड़ने के लिए हर तरह के प्रयास करेगी।

इस सीजन नीलामी से पहले केकेआर ने वेंकटेश अय्यर को पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर रिटेन किया था। हालांकि यह निर्णय अब तक सही साबित नहीं हुआ। वेंकटेश अय्यर अपने खेल से प्रभावित करने में विफल रहे।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नितीश राणा, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउदी और शिवम मावी।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now