Create

मैन ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल ने दिया बड़ा बयान, हैट्रिक की योजना को लेकर भी किया खुलासा 

युजवेंद्र चहल ने अनोखे अंदाज में जश्‍न मनाया, जिसने क्रिकेट जगत का ध्‍यान आकर्षित किया
युजवेंद्र चहल ने अनोखे अंदाज में जश्‍न मनाया, जिसने क्रिकेट जगत का ध्‍यान आकर्षित किया
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने सोमवार को अपनी पहली आईपीएल (IPL) हैट्रिक लेने के बाद अनोखे अंदाज में जश्‍न मनाया, जिसने क्रिकेट जगत का ध्‍यान आकर्षित किया। आईपीएल 2022 के 30वें मैच में केकेआर (Kolkata Knight Riders) की जीत की उम्‍मीदें ध्‍वस्‍त करने वाले चहल मैदान में दौड़े और फिर एक घुटने को दूसरे पैर के ऊपर रखकर पोज दिया।

पांच विकेट लेकर प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल करने वाले युजवेंद्र चहल ने मैच के बाद अपने जश्‍न मनाने के अंदाज को समझाया। उन्‍होंने कहा कि 2019 विश्‍व कप के वायरल मीम को उन्‍होंने दोहराने की कोशिश की थी। याद दिला दें कि चहल का 2019 विश्‍व कप में एक फोटो काफी वायरल हुआ था जब वो अपने सनग्‍लासेस पहने हुए बाउंड्री लाइन पर लेटे हुए थे।

Chahal. Simply Outstanding . Ball hi nahi Rajasthan ki kismat bhi spin kar di. #RRvKKR https://t.co/ZrChdoMKaS

चहल का यह पोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और लेग स्पिनर ने इसे सोमवार को जश्‍न मनाते समय तरोताजा कर दिया। बड़ी बात यह है कि चहल ने एक बार वादा किया था कि जब भी एक पारी में पांच विकेट लेंगे तो इस पोज को रिक्रिएट जरूर करेंगे। उन्‍होंने ऐसा करके दिखाया।

चहल से जब जश्‍न मनाने के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, 'यह पुराना मीम है। 2019 विश्‍व कप में मैं बाउंड्री पर था। मैं उस मैच में नहीं खेल रहा था। वो मीम काफी लोकप्रिय हुआ था।'

बता दें कि चहल ने केकेआर की पारी का 17वां ओवर किया और पूरी बाजी पलट दी। केकेआर को चार ओवर में 40 रन की दरकार थी। लेग स्पिनर ने ओवर में हैट्रिक सहित कुल चार विकेट लिए। उन्‍होंने हैट्रिक लेने से पहले वेंकटेश अय्यर को अपना शिकार बनाया। फिर श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस के लगातार तीन गेंदों पर विकेट लिए।

चहल ने कहा कि उन्‍होंने हैट्रिक गेंद के लिए कमिंस को गुगली डालने की सोची थी, लेकिन आखिरी पल में अपना मन बदल दिया। उन्‍होंने खूबसूरत लेग स्पिन करके कमिंस को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। ध्‍यान देने वाली बात है कि चहल ने गुगली डालकर नितिश राणा और वेंकटेश अय्यर को अपना शिकार बनाया था।

लेग स्पिनर ने कहा, 'मैं हैट्रिक बॉल गुगली डालने की सोच रहा था, लेकिन फिर चांस नहीं लेने का मन बनाया। अगर हैट्रिक बॉल डॉट भी होती तो खुश होता। मेरी गुगली अच्‍छी आ रही है और वेंकटेश अय्यर उस पर आउट हुए।'

केकेआर की टीम सात रन से मुकाबला हारी। चहल ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए। राजस्‍थान को रोमांचक मैच में जीत दिलाने वाले चहल के पास पर्पल कैप है। उनके आईपीएल 2022 में 17 विकेट हो गए हैं। इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...