IPL 2023 - कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली क्यों हैं इतने सफल, एबी डीविलियर्स ने बताई वजह

Nitesh
विराट कोहली को लेकर एबी डीविलियर्स की प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
विराट कोहली को लेकर एबी डीविलियर्स की प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली ने किस तरह से सफलता हासिल की और इसका राज क्या है। डीविलियर्स के मुताबिक कोहली अब पहले से ज्यादा मुस्कुराने लगे हैं और पहले से ज्यादा रिलैक्स्ड रहते हैं।

विराट कोहली एक समय तीनों ही फॉर्मेट में इंडियन टीम के कप्तान थे लेकिन 2021 टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद धीरे-धीरे वो तीनों ही प्रारूपों की कप्तानी से हट गए। टेस्ट, वनडे और टी20 किसी भी फॉर्मेट में वो टीम के कप्तान नहीं हैं और एक प्लेयर के तौर पर खेलते हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने आईपीएल में भी आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी।

कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली रिलैक्स्ड हो गए हैं - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के मुताबिक विराट कोहली की तकनीक में ज्यादा बदलाव नहीं आया है, बल्कि उनका एप्रोच अब काफी शानदार हो गया है। उन्होंने कहा "मैंने बहुत ज्यादा बदलाव नहीं देखा है। सबकुछ वैसा ही है। उनकी तकनीक शानदार लग रही है और क्रीज पर बैलेंस काफी शानदार रहता है। वो अभी भी क्रीज पर काफी बिजी रहते हैं और उनके पास काफी एनर्जी है।"

एबी डीविलियर्स ने आगे कहा "मेरे हिसाब से इस सीजन विराट कोहली पूरी तरह फ्रेश होकर आए हैं। मैंने उनके कुछ इंटरव्यू देखे हैं, अब वो पहले से ज्यादा हंसने लगे हैं। मेरे हिसाब से कप्तानी छोड़ने के बाद से अब वो काफी रिलैक्स लग रहे हैं। वो एक बेहतरीन कप्तान थे और काफी समय तक कप्तानी की। आईपीएल में और इंटरनेशनल लेवल पर भी वो काफी समय तक कप्तान रहे और ये थकाने वाला हो सकता है। आपको फैमिली और फ्रेंड के साथ वक्त बिताने का समय ही नहीं मिलता था। मेरे हिसाब से इस सीजन उनका यही मंत्र है कि वो ज्यादा से ज्यादा इंज्वॉय करें।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment